आर्मी रैली भर्ती 2020: इन 13 जिलों में सेना रैली भर्ती का होगा आयोजन, जानें आवेदन सहित पूरी डिटेल्स


Indian Army Rally Bharti 2020 : भारतीय सेना में जाने इच्छुक युवाओं के लिए अच्छी खबर है। राज्य के 13 जिलों के अभ्यर्थियों के लिए सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। यह भर्ती रैलियां गुजरात के विभिन्न जिलों में आयोजित की जाएंगी। इसके लिए 8वीं, 10वीं और 12वीं पास अभ्यर्थी www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 जनवरी 2021 है। यह भर्तियां सिपाही क्लर्क, स्टोर कीपर, नर्सिंग असिस्टेंट, सिपाही (जनरल ड्यूटी), सिपाही टेक्निकल, सिपाही टेक्निकल (एविएशन/एम्यूनिशन), सिपाही ट्रेड्समैन आदि के पदों पर होंगी। उम्मीदवार अपनी शैक्षणिक और शारीरिक योग्यता के अनुसार पद का चयन कर सकता है। यह पदों के लिए आयु सीमा भी अलग -अलग हैं।

Click Here For More Information

Indian army rally bharti 2020 Schedule
गुजरात के विभिन्न जिलों में भर्ती रैलियों का आयोजन 1 फरवरी 2021 से 15 फरवरी 2021 के बीच किया जाएगा। रैली भर्ती गुजरात के पोरबंदर, राजकोट. भावनगर, जूनागढ़, जामनगर, सुंदरनगर, कच्छ, गिर, सोमनाथ और बोताड़, मोरबी, देवभूमि द्वारका और दीव (यूटी) में होंगी। ऑनलाइन आवेदन के बाद अभ्यर्थियों को उनकी ईमेल आईडी पर एडमिट कार्ड 22 जनवरी से 27 जनवरी 2021 के बीच भेजे जाएंगे।

Read More: एलडीसी और डाटा एंट्री ऑपरेटर सहित अन्य के कुल 749 पदों पर निकली भर्ती, फटाफट करें अप्लाई

Read More: राष्ट्रिय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज संस्थान में निकली भर्तियां, 12वीं पास जल्द करे अप्लाई

Indian army rally bharti 2020 Eligibility
आर्मी भर्ती के लिए सिपाही (जनरल ड्यूटी) पद हेतु अभ्यर्थी को 10वीं पास होना चाहिए। प्रत्येक विषय में 33 फीसदी अंक अनिवार्य है। अभ्यर्थियों की उम्र 17.5 से 21 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आवेदक का जन्म 1 अक्टूबर 99 से 01 अप्रैल 2003 के बीच हुआ हो। सिपाही टेक्निकल के पद पर अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थी को कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ 12वीं पास होना चाहिए। 12वीं में फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ्स, इंग्लिश विषय होना जरूरी है और हर विषय में 40 फीसदी अंक होना जरूरी है। साथ ही आवेदक का जन्म 1 अक्टूबर 97 से 01 अप्रैल 2003 के बीच का होना चाहिए. इसी प्रकार अन्य पदों के लिए भी अलग-अलग योग्यता व आयु निर्धारित की गई है।

Read More: इंडिया एग्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

Read More: असिस्टेंट इजीनियर के पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन सहित पूरी डिटेल्स

Indian army rally bharti 2020 selection process
रैली भर्ती में सिपाही और अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा और लिखित परीक्षा होगी में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा। लिखित परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी होगी।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments