सरकारी नौकरी 2020: यूपीएससी ने विभिन्न पदों पर निकाली भर्तियां, फटाफट करें अप्लाई


UPSC Recruitment 2020: संघ लोक सेवा आयोग ने जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर, डायरेक्टर, असिस्टेंट प्रोफेसर सहित अन्य के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार उक्त पदों पर अप्लाई करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 जनवरी 2021 है। उम्मीदवार आवेदन करने से पूर्व पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

Click Here For Official Notification

शैक्षणिक योग्यता
जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर - उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बॉटनी या माइक्रोबॉयोलाजी में एमएससी की डिग्री होनी चाहिए।
डायरेक्टर - उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए।
असिस्टेंट क्लीनिकल इम्ब्रयोलॉजिस्ट - उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर ऑफ सर्जरी और बैचलर ऑफ मेडिसिन की डिग्री होनी चाहिए।
डायलिसिस मेडिकल ऑफिसर - उम्मीदवार को किसी भी मान्यत प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए।
स्पेशलिस्ट ग्रेड III असिस्टेंट प्रोफेसर - उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए।

Read More: डिग्रीधारी युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, फटाफट करें अप्लाई

Read More: रेलवे में NATS के जरिए हो रही सीधी भर्ती, जल्द करें अप्लाई

ऐसे करें अप्लाई
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://upsc.gov.in/ पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिए गए रिक्रूटमेंट सेक्शन में advertisement पर क्लिक करें। यहां संबंधित भर्ती के लिंक पर क्लिक करें। आगे की टैब में रजिस्ट्रेशन करें और फिर लॉगिन के जरिए आवेदन करें। आवेदन पश्चात प्रिंट जरूर लेवें।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments