Bank Jobs 2020: बैंक ऑफ इंडिया में निकली भर्ती, जानें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स


Bank of India Recruitment 2020: बैंक ऑफ इंडिया ने मिडिल मैनेजमेंट ग्रेड/स्केल में स्पेशलिस्ट सिक्यूरिटी ऑफिसर और फायर ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 21 दिसंबर 2020 को समाप्त होगी। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट, bankofindia.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 7 दिसंबर को शुरू हो चुकी है। पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

Click Here For Check Official Notification

पात्रता
बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2020 के अंतर्गत स्पेशलिस्ट सिक्यूरिटी ऑफिसर पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक डिग्री या समकक्ष योग्यता उत्तीर्ण की हो। साथ ही, कंप्यूटर या इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी का कम से कम तीन माह का कोई कोर्स किये हों। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों को आर्मी/नेवी/एयर फोर्स में ऑफिसर के तौर पर कम से कम 5 वर्ष कार्य किया होना चाहिए।

Read More: विभिन्न ट्रेड में स्टाइपेंड ट्रेनी के 160 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

Read More: विभिन्न विभागों में 1700 पदों पर भर्ती अधिसूचना जारी, आवेदन प्रक्रिया जल्द होगी शुरू

इसी प्रकार फायर ऑफिसर पदों के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्यता फायर इंजीनियरिंग में बीई डिग्री या समकक्ष योग्यता है। साथ ही, साथ ही, उम्मीदवारों को कंप्यूटर या इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी का कम से कम तीन माह का कोई कोर्स किया होना चाहिए।

एसएसओ पदों के लिए आयु सीमा 1 नवंबर 2020 को न्यूनतम 25 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष है जबकि फायर ऑफिसर पद के लिए आयु सीमा 25 वर्ष से 35 वर्ष है। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है। अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments