BEL Recruitment 2020: विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पूरी डिटेल्स


BEL Recruitment 2020: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने गाजियाबाद इकाई में रिक्त पदों को भरने के अधिसूचना जारी की है। BEL ने 135 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक एक्टिव कर दिया है। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, bel-india.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 दिसंबर निर्धारित की गई है।

Click Here For Check Official Notification

भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की नवरत्न कंपनी भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) ने गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश) स्थित अपने कॉम्पलेक्स में विभिन्न पदों की कुल 135 रिक्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। बीईएल द्वारा 16 दिसंबर 2020 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार ट्रेनी इंजीनियर, ट्रेनी ऑफिसर और प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये गए हैं।

Read More: असिस्टेंट इजीनियर के पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन सहित पूरी डिटेल्स

Read More: एलडीसी और डाटा एंट्री ऑपरेटर सहित अन्य के कुल 749 पदों पर निकली भर्ती, फटाफट करें अप्लाई

शैक्षणिक योग्यता पात्रता
ट्रेनी इंजीनियर - किसी प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय/संस्थान से सम्बन्धित ट्रेड में प्रथम श्रेणी में बीई/बीटेक/बीएससी इंजीनिरिंग डिग्री। साथ ही, सम्बन्धित कार्य का एक वर्ष का अनुभव। अधिकतम आयु सीमा 30 नवंबर 2020 को 25 वर्ष।

ट्रेनी ऑफिसर (फाइनेंस)- किसी प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय/संस्थान से फाइनेंस में दो वर्षीय पूर्णकालिक एमबीए डिग्री। साथ ही, सम्बन्धित कार्य का एक वर्ष का अनुभव। अधिकतम आयु सीमा 30 नवंबर 2020 को 25 वर्ष।

Read More: राष्ट्रिय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज संस्थान में निकली भर्तियां, 12वीं पास जल्द करे अप्लाई

प्रोजेक्ट इंजीनियर – किसी प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय/संस्थान से सम्बन्धित ट्रेड में प्रथम श्रेणी में बीई/बीटेक/बीएससी इंजीनिरिंग डिग्री। साथ ही, सम्बन्धित कार्य का 2 वर्षों का अनुभव। अधिकतम आयु सीमा 30 नवंबर 2020 को 28 वर्ष।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन क्वालिफाईंग एग्जाम के मार्क्स, सम्बन्धित कार्य का अनुभव और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से आयोजित किये जाने वाले इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। पूरी चयन प्रक्रिया के लिए 100 अंक निर्धारित हैं। इनमें से क्वालीफाईंग एग्जाम के लिए 75 अंक, कार्य अनुभव के लिए 10 अंक और वीडियो इंटरव्यू के लिए 15 अंक निर्धारित हैं।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments