Bihar Police ASI admit card: स्टेनोग्राफर एएसआई भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड


Bihar Police ASI admit card: बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (BPSSC) ने स्टेनोग्राफर एएसआई भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। यह भर्ती परीक्षा 174 पदों के लिए आयोजित होगी। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन डिटेल्स दर्ज करनी होगी।

Click Here For Download Admit Card

एग्जाम पैटर्न
यह भर्ती मंत्रालयिक पदों की श्रेणी में आती है। इस भर्ती में उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा 90 मिनट की अवधि की होगी। पेपर में 1-1 नंबर के 100 ऑब्जेक्टिव प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रश्न जनरल स्टडीज और समसामयिकी से जुड़े होंगे।

Read More: कम जगह और कम पानी में ऐसे करें मछली पालन की शुरुआत, जानें पूरी डिटेल्स

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और एफिशिएंसी टेस्ट के आधार पर होगा। लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को निर्धारित शब्दों को बोलने की गति के साथ लिखना होगा। यह लिखित भाषा स्टेनो में ही होगी। अन्य किसी भाषा में लिखे जाने पर अर्हता रद्द कर दी जाएगी। पेपर लिखे जाने के बाद इसे कंप्यूटर पर टाइप करना होगा। स्टेनो टेस्ट का परिणाम जल्द ही जारी कर दिया जाता है। लिखित परीक्षा और स्टेनो में अर्हता प्राप्त उम्मीदवारों को अंतिम वरीयता के अनुसार चिकित्सा परीक्षण के लिए बुलाया जाता है। पदों के अनुसार चिकित्सा परीक्षण पश्चात मेरिट जारी की जाती है, जो नियुक्ति के पात्र होते हैं।

Read More: घर से ही करें शुरुआत, और कमाएं लाखों का मोटा मुनाफा, जानें पूरा प्रोसेस

Read More: स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 452 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, यहां से करें अप्लाई

How To Download BPSSC ASI Steno admit card 2020
- bpssc.bih.nic.in पर जाएं।
- 'बिहार पुलिस बल में आशु सहायक अवर निरीक्षक के रिक्त पदों पर नियुक्ति हेतु लिखित परीक्षा के प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने हेतु इस लिंक का प्रयोग करें' पर क्लिक करें
- Download Admit Card के लिंक पर क्लिक करें।
- मांगी गई डिटेल्स डालें और सब्मिट करें। आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा, इसका प्रिंट आउट ले लें।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments