राजस्थान ग्रामीण डाक सेवक भर्ती का रिजल्ट जारी, यहां से करें चेक


Rajasthan GDS Result 2020: भारतीय डाक विभाग (India Post) ने ग्रामीण डाक सेवक, जीडीएस (Gramin Dak Sevaks, GDS) परीक्षा का परिणाम जारी किया है। विभाग ने यह रिजल्ट राजस्थान सर्कल के लिए जारी किया है। विभाग ने यह नतीजे विभाग की ऑफशियल पोर्टल appost.in पर जारी किए हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे विभाग के पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन रिजल्ट चेक कर सकते हैं। बता दें कि इस भर्ती परीक्षा में कुल 3237 ने सफलता पाई है।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके चेक करें रिजल्ट

Rajasthan GDS Result 2020: ऑनलाइन रिजल्ट ऐसे करें चेक

जीडीएस भर्ती परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाएं। इसके बाद Results Released सेक्शन लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद राजस्थान जीडीएस परिणाम 2020 एक पीडीएफ प्रारूप में स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा। इसके साथ ही भविष्य के उपयोग के लिए परिणामों का प्रिंट आउट लें कर रख लें।

उम्मीदवार ध्यान दें कि पोस्ट मास्टर (BPM), असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर (ABPM) और ग्रामीण डाक सेवक जैसे पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को राजस्थान के विभिन्न प्रभागों जैसे अजमेर, ब्यावर, भीलवाड़ा, चित्तौडग़ढ़, डूंगरपुर, कोटा, अजमेर, टोंक, उदयपुर, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, जयपुर शहर, जयपुर मोफुसिल, सवाईमाधोपुर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, जोधपुर, नागौर, पाली, सीकर, सिरोह और श्रीगंगानगर में नियुक्तियां की जाएंगी।

राजस्थान पोस्टल सर्किल ने 22 जून से 21 जुलाई 2020 तक 3262 जीडीएस पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। वहीं इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन लिंक को 12 फरवरी 2020 तक फिर एक्टिव कर दिया गया था। इसके बाद उम्मीदवारों को दोबारा मौका दिया गया था कि वे ग्रामीण डाक सेवक पोस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments