DRDO Recruitment 2020-21: जूनियर रिसर्च फैलो के लिए निकली रिक्तियां, ऐसे करें अप्लाई


DRDO Recruitment 2020-21: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन में जूनियर रिसर्च फैलो के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें डीआरडीओ की ऑफिशियल पोर्टल पर डिटेल चेक कर सकते हैं। साथ ही डिटेल्स पढ़ने के बाद ही आवेदन कर सकते हैं।उम्मीदवार ध्यान दें कि इस पोस्ट के लिए उम्मीदवारों का सेलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इसके तहत इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को निदेशक, वीआरडीई, पीओ वैहनगर, अहमदनगर- 414 006 (महाराष्ट्र) में सीवी और स्व-सत्यापित लिखित आवेदन पत्र और जाति प्रमाण पत्र और अनुभव प्रमाण पत्र लेकर पहुंचना होगा। इसके साथ ही अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि वे साक्षात्कार के समय मूल फोटो जैसे आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, पैन कार्ड, मतदाता पहचान पत्र आदि लेकर आएं। उम्मीदवार एक बात का ध्यान विशेष तौर पर रखें कि डॉक्यूमेंट्स पूरे नहीं होने पर उम्मीदवारों को इंटरव्यू का मौका नहीं दिया जाएगा, इसलिए डॉक्यूमेंट्स रखते समय पूरे दस्तावेजों की अच्छी तरह से जांच कर लें।

 

महत्वपूर्ण तिथियां
मैकेनिकल इंजीनियरिंग- 4 जनवरी, 2021
ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग- 6 जनवरी, 2021
इलेक्ट्रानिक्स इंजीनियरिंग- 8 जनवरी, 2021
कंप्यूटर साइंस- 11 जनवरी, 2021

पात्रता
जूनियर रिसर्च फैलो मैकेनिकल की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीटेक में फर्स्ट डिवीजन पास होना चाहिए। वहीं पीजी यानी कि एमटेक में भी फर्स्ट क्लास पास होना जरूरी है। इसके अलावा उम्मीदवारों को गेट क्वालिफाई भी होना चाहिए। इसके अलावा पोस्ट से संबंधित ज्यादा डिटेल्स चेक करने के लिए ऑफिशियल पोर्टल पर विजिट करें।

आयु सीमा
डीआरडीओ की ओर से निकाली गई जूनियर रिसर्च फैलो की पोस्ट पर उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 28 साल होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी।

वेतनमान
जूनियर रिसर्च फैलो की पोस्ट पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को 3100 रुपये महीने सैलरी दी जाएगी।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments