IBPS SO Admit Card 2020 जारी, स्पेशलिस्ट ऑफिसर प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट कार्ड यहां से करें डाउनलोड


IBPS SO Admit Card 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन ने बैंकों में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर आयोजित होने वाली प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। आईबीपीएस एसओ भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर कॉमन रिक्रूटमेंट प्रॉसेस (CRP-SPL-X) के अंतर्गत आवेदन किये हैं, वे अपना आईबीपीएस एसओ प्रिलिम्स कॉल लेटर पोर्टल, ibpsonline.ibps.in पर विजिट करके या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

Click Here for Download Admit card

26 और 27 दिसंबर को होगा एग्जाम
स्पेशलिस्ट ऑफिसर कॉमन रिक्रूटमेंट प्रॉसेस (CRP-SPL-X) अधिसूचना के अनुसार पहले चरण में प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 26 और 27 दिसंबर 2020 को देश भर में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रो पर किया जाना है। प्रारंभिक परीक्षा 2 घंटों की होगी और इसके लिए अधिकतम अंक 125 निर्धारित हैं। परीक्षा का माध्यम अंग्रेजी के सेक्शन को छोड़कर अंग्रेजी और हिन्दी दोनो ही भाषाओं में होगा। परीक्षा में एक चौथाई (0.25) अंकों की निगेटिव मार्किंग भी है।


एडमिट कार्ड के साथ ही साथ आईबीपीएस ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे उम्मीदवारों के लिए एक सूचना पुस्तिका भी जारी की है। इस सूचना पुस्तिका में आईबीपीएस एसओ प्रिलिम्स 2020 की योजना, मार्किंग और प्रश्नों के विभिन्न भागों की जानकारी दी गयी है। इसके साथ ही सूचना पुस्तिका में विभिन्न खण्डों के सैपल प्रश्न भी दिये गये हैं।


आईबीपीएस ने सूचना पुस्तिका में ही स्पेशलिस्ट ऑफिसर प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे उम्मीदवारों के लिए कोविड-19 महामारी के मद्देनजर सामाजिक दूरी और अन्य जरूरी निर्देश जारी किये हैं। उम्मीदवारों इन निर्देशों को सूचना पुस्तिका में देख सकते हैं।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments