NIRT Recruitment 2020: साइंटिस्ट और अन्य पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई


NIRT Recruitment 2020: नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर रिसर्च इन ट्यूबरकुलोसिस ने विभिन्न पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है। यह भर्तियां साइंटिस्ट मेडिकल, कंसल्टेंट मेडिकल, कंसल्टेंट माइक्रोबॉयोलाजिस्ट नॉन मेडिकल, प्रोजेक्ट टेक्निकल ऑफिसर सीनियर इनवेस्टिगेटर, डाटा एंट्री ऑपरेटर, प्रोजेक्ट टेक्नीशियन, प्रोजेक्ट टेक्नीशियन, अनस्किल्ड वर्कर सहित अन्य के रिक्त पदों पर निकाली हैं। इसके तहत कुल 72 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 21 दिसंबर, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को आधिकारिक वेबसाइट http://www.nirt.res.in/html/current_job.htm पर जाना होगा। उम्मीदवार ध्यान दें संस्थान ने M.Sc, B.Sc, MBBS, MD, DMLT, DNB, PhD और 12वीं सहित अन्य योग्यताधारी युवाओं के लिए भर्तियां निकाली हैं।

Click Here For Download Official Notification

शैक्षणिक योग्यता
साइंटिस्ट- उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। वहीं इस फील्ड में 4 साल का रिसर्च या फिर टीचिंग एक्सपीरिंयस होना चाहिए। कंसल्टेंट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यत प्राप्त संस्थान या मेडिकल इंस्ट्टीयूट से रिटायर्ड मेडिकल ऑफिसर होना चाहिए।

Read More: इंडिया एग्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

Read More: असिस्टेंट इजीनियर के पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन सहित पूरी डिटेल्स

कंसल्टेंट माइक्रोबॉयोलॉजिस्ट - उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए। वहीं इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 3 साल का अनुभव होना चाहिए।

प्रोजेक्ट टेक्निकल ऑफिसर - उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से साइंस स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। वहीं पब्लिक हेल्थ में पीजी की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

Read More: एलडीसी और डाटा एंट्री ऑपरेटर सहित अन्य के कुल 749 पदों पर निकली भर्ती, फटाफट करें अप्लाई

Read More: राष्ट्रिय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज संस्थान में निकली भर्तियां, 12वीं पास जल्द करे अप्लाई

प्रोजेक्ट टेक्निल ऑफिसर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से साइंस में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। वहीं उम्मीदवारों को 5 साल का अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल पोर्टल पर विजिट करना होगा।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments