RRB NTPC CBT-1 Exam 2020: मॉक टेस्ट का लिंक हुआ एक्टिव, 24 दिसंबर को जारी होंगे एडमिट कार्ड


RRB NTPC CBT-1 Exam 2020: रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के लिए मॉक टेस्ट का लिंक एक्टिव कर दिया है। जो कैंडिडेट्स रेलवे में नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित सीबीटी परीक्षा के पहले चरण में शामिल होने जा रहें हैं, वे नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से मॉक टेस्ट दे सकते हैं और यह जान सकते हैं कि परीक्षा में किस तरह के प्रश्न पूंछे जायेंगें। कैंडिडेट्स अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के जरिए आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा के मॉक टेस्ट में भाग ले सकते हैं। जल्द ही एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।

Click Here For NTPC Mock Test

इसके साथ ही आरआरबी ने परीक्षार्थियों की मदद के लिए कैंडिडेट्स लॉगइन लिंक भी एक्टीवेट कर दिया है। आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी परीक्षा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक कैंडिडेट्स जल्द ही पा सकेंगे।

Read More: विभिन्न ट्रेड में स्टाइपेंड ट्रेनी के 160 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

RRB NTPC CBT-1 Exam Admit Card
आरआरबी द्वारा जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि एनटीपीसी सीबीटी परीक्षा शुरू होने के 4 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किया जायेगा। परीक्षा 28 दिसंबर 2020 से शुरू होने वाली है। इस लिए आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी परीक्षा के एडमिट कार्ड 24 दिसंबर 2020 को जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड आरआरबी संबंधित वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी परीक्षा का पहला चरण 28 दिसंबर से 13 जनवरी के बीच आयोजित होगा।

Read More: विभिन्न विभागों में 1700 पदों पर भर्ती अधिसूचना जारी, आवेदन प्रक्रिया जल्द होगी शुरू

Read More: इंडिया एग्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

RRB NTPC CBT-1 Exam Pattern
नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) पदों की भर्ती परीक्षा (CBT) के पहले चरण का सीबीटी 90 मिनट का होगा. इसमें कुल 100 प्रश्न होंगे। जिसमें जनरल अवेयरनेस से 40, मैथ्स व रीजनिंग से 30-30 प्रश्न होंगे।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments