Sarkari Naukri: विभिन्न विभागों में 1700 पदों पर भर्ती अधिसूचना जारी, आवेदन प्रक्रिया जल्द होगी शुरू


Latest Govt Jobs: जम्मू कश्मीर में तीसरी बार JKSSB ने विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है। यह अधिसूचना 1700 पदों को भरने के लिए जारी की गई है। इसमें जिला, डिवीजन और केंद्र शासित प्रदेश स्तर के पद शामिल किए गए हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 27 दिसंबर 2020 से शुरू होगी। उम्मीदवार 16 जनवरी 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए जम्मू कश्मीर का डोमिसाइल होना जरूरी है।

Click Here For Check Official Notification

रिक्तियों का विवरण
ट्रांसपोर्ट विभाग - 144 पद
श्रम एवं रोजगार विभाग - 78 पद
संस्कृति -79 पद
चुनाव विभाग -137 पद
जनजाति मामलों के विभाग - 16 पद
वित्त विभाग -1,246 पद

Read More: इंडिया एग्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

Read More: असिस्टेंट इजीनियर के पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन सहित पूरी डिटेल्स

पात्रता
उम्मीदवार की आयु के लिए एक जनवरी 2020 आधार तिथि तय की गई है। ओपन मेरिट में सामान्‍य श्रेणी के लिए अधिकतम आयु चालीस साल, अनुसूचित जाति, जनजाति, आरबीए, अंतरराष्‍ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा से सटे क्षेत्रों के निवासियों, आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग, पहाड़ी भाषी लोगों और अन्य सामाजिक जनजाति आरक्षित वर्ग के लिए आयु 43 निर्धारित की गई है।

आयु सीमा
दिव्यांगों के लिए 42, पूर्व सैनिकों के लिए 48, सरकारी सेवा या कांट्रेक्ट कर्मियों के लिए आयु 40 साल निर्धारित की गई है। विभिन्न विभागों में विभिन्न पद भरे जाने हैं, जिनकी विस्तार से जानकारी विभाग की अधिसूचना में दी गई है।

Read More: एलडीसी और डाटा एंट्री ऑपरेटर सहित अन्य के कुल 749 पदों पर निकली भर्ती, फटाफट करें अप्लाई

Read More: राष्ट्रिय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज संस्थान में निकली भर्तियां, 12वीं पास जल्द करे अप्लाई

केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद जम्मू कश्मीर में तीसरी बार विभिन्न विभागों में खाली पदों को भरने के लिए आवेदन निकाले गए हैं। इससे पहले करीब दस हजार पद भरने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। जम्मू कश्मीर सरकार ने एक कमेटी का गठन किया था जो विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े पदों को रेफर करवाने का काम कर रही है।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments