MHA IB ACIO Recruitment 2020: इंटेलीजेंस ब्यूरो में असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर ग्रेड-2 के 2 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए भर्ती अधिसूचना 19 दिसंबर 2020 जारी होगी। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधीन प्रकाशित होने वाले रोजगार समाचार की तरफ से बीते 17 दिसंबर को जारी अपडेट के मुताबिक इंटेलीजेंस ब्यूरो द्वारा 2000 एसीआईओ ग्रेड 2 के पदों पर भर्ती की पुष्टी की जा चुकी है। इन पदों के लिए भर्ती अधिसूचना रोजगार समाचार सप्ताह 19-25 दिसंबर 2020 में पेज संख्या 6 एवं 7 पर जारी की जाएगी।

 

MHA IB ACIO Recruitment 2020 Eligibility
इंटेलीजेंस ब्यूरो में ग्रुप सी के उक्त पदों पर आवेदन के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक डिग्री या समकक्ष योग्यता उत्तीर्ण होना चाहिए। स्नातक के अंतिम वर्ष या सेमेस्टर के स्टूडेंट्स भी आवेदन कर पाएंगे बशर्ते उनका अंतिम परिणाम 9 जनवरी 2021 तक जारी हुआ होना चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों (ओबीसी, एससी/एसटी) और अन्य के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट का प्रावधान किया गया है।

Read More: विभिन्न ट्रेड में स्टाइपेंड ट्रेनी के 160 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

Read More: विभिन्न विभागों में 1700 पदों पर भर्ती अधिसूचना जारी, आवेदन प्रक्रिया जल्द होगी शुरू

MHA IB ACIO Recruitment 2020 Notification
संक्षिप्त नोटिस के अनुसार, इंटेलीजेंस ब्यूरो में जनरल सेंट्रल सर्विस, ग्रुप सी में कुल 2000 पदों पर भर्ती के लिए ‘असिस्टेंट सेंट्रल इंटेसीजेंस ऑफिसर – ग्रेड II / एग्जीक्यूटिव परीक्षा – 2020’ का आयोजन किया जाना है। इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट, mha.gov.in पर किए जा सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 9 जनवरी 2021 निर्धारित की गई है।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬