SSC CGL 2020 Notification: सीजीएल भर्ती के लिए जानें कब से शुरू होंगे आवेदन, पढ़ें पूरी डिटेल्स


SSC CGL 2020 Notification: कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जल्द ही सीजीएल 2021 भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। कंबाइंड ग्रेजुएशन लेवल प्रतियोगी परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन 21 दिसंबर को जारी किया जाना था, मगर अब इसकी डेट आगे बढ़ गई है। आयोग ने आधिकारिक नोटिस जारी कर यह जानकारी दी है कि CGL भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 29 दिसंबर को जारी किया जाएगा। आवेदन करने के इच्छुक युवा, लेटेस्ट अपडेट के लिए समय -समय पर आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

Click Here For Official Notice

SSC के आधिकारिक कैंलेडर के अनुसार, ऑनलाइन एप्लिकेशन की प्रक्रिया 29 दिसंबर 2020 से शुरू होकर 02 फरवरी 2021 तक चलेगी। SSC CGL 2021 Tier-I परीक्षा मई-जून 2021 में आयोजित की जाएगी। Tier I परीक्षा में पास होने वाले उम्‍मीदवार अगले राउंड में शामिल होने के लिए पात्र होंगे। एग्‍जाम कैलेंडर टेंटेटिव है और एग्‍जाम डेट्स में आगे बदलाव भी हो सकते हैं।

Read More: विभिन्न ट्रेड में स्टाइपेंड ट्रेनी के 160 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

Read More: विभिन्न विभागों में 1700 पदों पर भर्ती अधिसूचना जारी, आवेदन प्रक्रिया जल्द होगी शुरू

संयुक्त स्नातक स्तर पदों पर भर्ती के लिए उम्‍मीदवारों का चयन Tier I, Tier II, डिस्क्रिप्टिव पेपर तथा कम्‍प्‍यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्‍ट/ स्किल टेस्‍ट में प्रदर्शन के आधार पर किया जाता है. सभी परीक्षाओं के पैटर्न और सिलेबस की जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में ही जारी की जाएगी. अंतिम रूप से चयनित उम्‍मीदवारों को केन्‍द्र सरकार के विभिन्न सरकारी मंत्रालयों, विभागों और कार्यालयों में ग्रेड 'B' और 'C' कैटेगरी के पदों पर नौकरी पर रखा जाता है.


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments