UPPSC: पीसीएस मुख्य परीक्षा का शेड्यूल जारी, यहां से करें डाउनलोड


UPPSC PCS Mains 2020: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने यूपीपीएससी पीसीएस मुख्य परीक्षा 2020 का शेड्यूल रिलीज कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जो इस साल की यूपीपीएससी पीसीएस प्री परीक्षा में सेलेक्ट हो चुके हों, उन्हें अब मुख्य परीक्षा का शेड्यूल विस्तार से देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का पता है – uppsc.up.nic.in.


यहां दी जानकारी के मुताबिक इस साल की यूपीपीएससी पीसीएस मुख्य परीक्षा 21 जनवरी से 25 जनवरी 2021 के मध्य आयोजित होगी.


एडमिट कार्ड रिलीज संबंधित सूचना –

एक तरफ जहां यूपीपीएससी पीसीएस मेन एग्जाम 2020 का शेड्यूल रिलीज कर दिया गया है, वहीं दूसरी तरफ इस परीक्षा के एडमिट कार्ड रिलीज के संबंध में भी जानकारी दी गई है. ताजा अपडेट के अनुसार यूपीपीएससी पीसीएस मुख्य परीक्षा 2020 के एडमिट कार्ड एग्जाम से एक हफ्ते पहले जारी कर दिए जाएंगे. इस लिहाज से एडमिट कार्ड 15 जनवरी 2021 तक रिलीज हो जाने चाहिए. बाकी ताजा जानकारियों के लिए समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट चेक करते रहें.

अन्य जानकारियां –


21 जनवरी 2021 से यह परीक्षा प्रदेश के विभिन्न सेंटर्स पर आयोजित करायी जाएगी जैसे प्रयागराज, लखनऊ, गाजियाबाद आदि में. परीक्षा दो शिफ्टों में होगी. पहली शिफ्ट होगी सुबह 9.30 से12.30 के बीच और दूसरी शिफ्ट होगी दोपहर में 2 से शाम 5 बजे के बीच.


परीक्षा में भाग लेने वाले कैंडिडेट्स के लिए कोविड गाइडलाइंस फॉलो करना अनिवार्य है. कैंडिडेट्स को एग्जाम हॉल के अंदर फेस मास्क, अपना हैंड सैनिटाइजर और पानी की बोतल ले जाने की परमीशन होगी. बाकी इन कोविड गाइडलाइंस के विषय में भी विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं. यहां आपको सभी डिटेल्स मिल जाएंगे.


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments