DRDO Recruitment 2021: डीआरडीओ में ग्रेजुएट अप्रैंटिस के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई


DRDO Apprentice Trainee Recruitment 2021: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन ने ट्रेनी के विभिन्न पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह अच्छा मौका है। अप्रैंटिस के 150 पदों के लिए डीआरडीओ ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Click Here For Download Official Notification

महत्वपूर्ण तिथियां और आवेदन शुल्क
डीआरडीओ के इन पदों पर आवेदन 5 जनवरी 2021 से शुरू हो चुके हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 29 जनवरी 2021 है। नोटिफिकेशन के मुताबिक जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी के लिए आवेदन निशुल्क है। 12 फरवरी 2021 को सभी उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी। इस मेरिट लिस्ट में चुने जाने वाले कैंडिडेट ही भर्ती परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। फिलहाल एग्जाम की तारीख अभी तय नहीं की गई है।

शैक्षणिक योग्यता
ग्रेजुएट अप्रैंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास संबंधित ट्रेड में मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बीई/बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। इसके कुल 80 पद हैं। डिप्लोमा अप्रैंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना अनिवार्य है। इसके कुल 30 पद हैं।

आईटीआई अप्रैंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई या एनसीवीटी सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है। इनके कुल 40 पद हैं।

उम्र सीमा
इन सभी पदों के लिए न्यूनतम उम्र 18 और अधिकतम उम्र 27 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियमानुसार उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

ऐसे करें अप्लाई
इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको डीआरडीओ की रिक्रूटमेंट वेबसाइट https://rac.gov.in पर जाना होगा। वेबसाइट पर आपको इन भर्तियों से जुड़े लिंक मिल जाएंगे जिसके जरिए आप अपना आवेदन पूरा कर सकते हैं। यहां आपको इन भर्तियों का नोटिफिकेशन भी मिल जाएगा।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments