DRDO Recruitment 2021: डिप्लोमा और आईटीआई अप्रेंटिस के पदों पर निकली भर्तियां, यहां से करें अप्लाई


DRDO Recruitment 2021: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने अप्रेंटिस के पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उक्त पदों आवेदन करने से पूर्व पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशिन अवश्य पढ़ें। विस्तृत अधिसूचना के लिए डाइरेक्ट लिंक निचे दिया गया है।

Click Here For Check Official Notification

Click Here For More Govt Jobs

आईटीआई डिप्लोमाधारी युवा जो आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे बताए गए प्रारूप में अंतिम तिथि के पहले आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर फॉर्म भरकर उसे डाउनलोड करना होगा और सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स की स्कैन्ड कॉपी लगाकर ईमेल के माध्यम से नीचे बताए पते पर भेजनी होगी. एप्लीकेशन भेजने के लिए ईमेल एड्रेस director@pxe.drdo.in का प्रयोग करें।

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन शुरू होने की तिथि – 24 जनवरी 2021
आवेदन करने की अंतिम तिथि – 27 फरवरी 2021

Read More: भारतीय वायु सेना में निकली भर्ती, 12वीं में 50 प्रतिशत अंक वाले अभ्यर्थी जल्द करें अप्लाई

Read More: दसवीं पास के लिए 374 पदों पर निकली सीधी भर्ती, नहीं देनी होगी कोई परीक्षा

रिक्तियों का विवरण –
टेक्निशियन (डिप्लोमा) अप्रेंटिस – 39 पद
टेक्नीशियन (आईटीआई) अप्रेंटिस – 23 पद

शैक्षणिक योग्यता और पात्रता
डीआरडीओ में अप्रेंटिस पदों पर आवेदन करने के लिए पात्रता पद के अनुसार अलग-अलग है। उक्त पदों पर पात्रता संबंधी जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबासइट पर दिए गए नोटिस देखें। डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों के लिए कैंडिडेट्स का नेशनल अप्रेंटिस ट्रेनिंग स्कीम में रजिस्टर होना आवश्यक है। इसी प्रकार आईटीआई अप्रेंटिस पदों के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने नेशनल अपरेंटिसशिप प्रमोशन स्कीम पोर्टल में खुद को रजिस्टर कराया हो।

Read More: विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, फटाफट करें अप्लाई

Read More: एनटीए में टेक्निकल और नॉन टेक्निकल पदों पर निकली सीधी भर्ती, जानें पूरी डिटेल्स

चयन प्रक्रिया
सिलेक्शन बोर्ड द्वारा एप्लीकेशंस को चेक करने के बाद कैंडिडेट्स को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। कैंडिडेट्स का सिलेक्शन मेरिट के आधार पर होगा। अगर टाई होता है तो लोअर क्वालीफाइंग एग्जाम के नंबर कंसीडर किए जाएंगे। चयनित उम्मीदवारों को मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट भी देना होगा।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments