ITI Jobs 2021: दसवीं पास आईटीआई डिप्लोमाधारी युवाओं के लिए निकली नौकरियां, फटाफट करें अप्लाई


PSSSB Recruitment 2021: पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने आईटीआई डिप्लोमाधारी युवाओं के लिए रिक्त पदों पर नौकरियां निकाली है। यह भर्ती पीएसएसएसबी ने जूनियर ड्राफ्ट्समैन के 547 पदों पर निकाली है। सिविल, मैकेनिकल और आर्किटेक्चर ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा उत्तीर्ण युवा इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Click Here For Official Notification

पीएसएसएसबी जूनियर ड्राफ्टसमैन रिक्रूटमेंट 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 जनवरी से शुरू हो चुकी है। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 फरवरी 2021 है। आवेदन सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से ही स्वीकार किए जाएंगे।

रिक्तियों का विवरण –
सिविल – 529 पद
मैकेनिकल – 13 पद
आर्किटेक्चर – 05 पद

Read More: सीएचओ के 859 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पूरी डिटेल्स

शैक्षणिक योग्यता –
इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं उत्तीर्ण होने के साथ ही पास संबंधित क्षेत्र में आईटीआई डिप्लोमा भी होना चाहिए। सिविल और मैकेनिकल के लिए दो साल का डिप्लोमा चाहिए जबकि आर्किटेक्चर के लिए तीन साल का डिप्लोमा होना जरूरी है।

आयु सीमा –
पीएसएसएसबी जूनियर ड्राफ्टसमैन रिक्रूटमेंट 2021 के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की उम्र 18 से 27 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। विस्तार से जानकारी पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Read More: दसवीं से लेकर पीजी डिग्रीधारी युवाओं के लिए निकली नौकरियां, जल्द करें अप्लाई।

Read More: ग्रेजुएट्स और अप्रेंटिस ट्रेनी के पदों पर निकली भर्तियां, फटाफट करें अप्लाई

आवेदन शुल्क –
सामान्य श्रेणी – 1000 रुपए
एससी / बीसी / ईडब्ल्यूएस - 250 रुपए
भूतपूर्व सैनिक एवं आश्रित – 200 रुपए
पीएच श्रेणी – 500 रुपए

वेतनमान –
पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड के जूनियर ड्राफ्ट्समैन पदों पर चयनित होने पर कैंडिडेट को महीने के 25,500 रुपए सैलरी दी जाएगी।

Read More: स्नातक उत्तीर्ण युवाओं के लिए निकली भर्तियां, फटाफट करें अप्लाई

ऐसे करें अप्लाई –
आवेदन केवल ऑनलाइन ही हो सकते हैं जिसके लिए आपको पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments