Lok Sabha Recruitment 2021: कंटेंट राइटर और ग्राफिक डिजाइनर सहित अन्य के पदों पर निकली भर्ती, फटाफट करें अप्लाई


Lok Sabha Secretariat Recruitment 2021: लोक सभा सचिवालय ने हेड कंसल्टैंट, सोशल मीडिया मार्केटिंग (सीनियर कंसल्टैंट) समेत विभिन्न 9 पदों पर भर्ती के लिए पात्र कैंडिडेट्स से आवेदन आमंत्रित किया है. जो कैंडिडेटस इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे अपने आवेदन निर्धारित फ़ॉर्मेट में ऑफलाइन मोड़ में भेज सकते हैं. ये भर्तियां पूरी तरह से कैंटैक्ट बेस पर होंगी जो सिर्फ एक साल के लिए होगी. अभ्यर्थियों को भर्ती विज्ञापन/नोटिस प्रकाशित होने के 21 दिनों के अंदर आवेदन करना होगा.

Click Here For Check Official Notification

Lok Sabha Secretariat Recruitment 2021-पदों की कुल संख्या: कुल रिक्त पदों की संख्या 09 है.


Lok Sabha Secretariat Recruitment 2021- पदों का विवरण: लोक सभा सचिवालय में जिन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं वे निम्नलिखित प्रकार से हैं.

हेड कंसल्टैंट
सोशल मीडिया मार्केटिंग (सीनियर कंसल्टैंट)
सोशल मीडिया (जूनियर कंसल्टैंट)
ग्राफिक डिजाइनर
सीनियर कंटेंट राइटर (हिन्दी)
जूनियर कंटेंट राइटर (हिन्दी)
सोशल मीडिया मार्केटिंग (जूनियर एसोसिएट)

पात्रता मानदंड:

आयु सीमा: इन पदों पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स की उम्र 22 साल से 58 साल के बीच होनी चाहिए. आयु की गणना आवेदन फॉर्म प्राप्त होने की अंतिम तिथि को की जायेगी.

शैक्षिक योग्यता – इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता 12वीं पास, एमबीए, मार्केटिंग, मीडिया और संचार, जनसंपर्क, डिजिटल मार्केटिंग आदि हैं. अलग-अगल पद के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता तय है.


वेतनमान – विभिन्न पदों के लिए अलग मानदेय तय किये गए है. जिनकी शुरुआत 25000 रूपये से 90000 रूपये प्रतिमाह तक है.

आवेदन कैसे करें?
इस वैकेंसी के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना है. आवेदन करने की आखिरी तारीख नोटिफिकेशन जारी होने के 21 वें दिन तक है. बता दें कि यह 18 जनवरी को नोटिफिकेशन जारी की गई है, जिसके आधार पर 8 फरवरी एप्लीकेशन की आखिरी तारीख है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट loksabha.nic.in पर जाकर आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करें तत्पश्चात इसे भरकर निर्धारित पते पर भेंजे. अधिक जानकारी के लिए नीचे दिये गए आधिकारिक नोटिफिकेशन पर क्लिक करके देख सकते हैं.


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments