NCC Special Bharti 2021: भारतीय सेना में एनसीसी कैंडिडेट्स के लिए निकली विशेष भर्ती, ऐसे करें अप्लाई


NCC Special Entry Recruitment 2021: भारतीय सेना ने एनसीसी स्पेशल एंट्री स्कीम के 49वें कोर्स के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। शॉर्ट सर्विस कमीशन का यह कोर्स महिला और पुरुष दोनों के लिए है। इसमें शहीद के परिवार से भी युवा शामिल हो सकते हैं। इस कोर्स के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं और अप्लाई करने की अंतिम तिथि 28 जनवरी 2021 निर्धारित की गई है।

Click Here For Official Notification (Men)

Click Here For Official Notification (Women)

उम्मीदवारों को सेवा चयन बोर्ड (SSB) साक्षात्कार में से केवल एक के लिए उपस्थित होना है। या तो एसएससी (एनटी) -113 कोर्स (अप्रैल 2021) / एसएससी (एनटी) (महिला) - 27 कोर्स (अप्रैल 2021) सीडीआर उम्मीदवार के रूप में या एनसीसी स्पेशल एंट्री – 49वें कोर्स (अप्रैल 2021) में। यही नहीं कैंडिडेट्स जब फॉर्म भरेंगे तो उन्हें इस बाबत एक सेल्फ डिक्लेयेरेशन फॉर्म भी देना होगा, जिसमें वे क्लियर करेंगे कि वे एक ही कोर्स में उपस्थित होंगे।

Read More: दसवीं से बीए पास युवाओं के लिए निकली 27 हजार से अधिक नौकरियां, आज ही करें अप्लाई

रिक्तियों का विवरण
कुल पद – 55
एनसीसी पुरुष - 50 पद (सामान्य वर्ग के लिए 45 और वार्ड ऑफ़ बैटल कैजुअल्टीज़ ऑफ़ आर्मी के जवानों के लिए केवल 05)
एनसीसी महिला - 5 पद (सामान्य वर्ग के लिए 04 और सेना के जवानों के युद्ध हताहतों के लिए 01 पद) भारतीय सेना एनसीसी स्पेशल एंट्री प्रोबेशन की अवधि - ऑफिसर 6 महीने की अवधि के लिए प्रोबेशन पर होगा,जब तक कि वह अपना कमीशन प्राप्त नहीं कर लेता है।

Read More: 6506 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जल्द करें अप्लाई

ऐसे करें अप्लाई
कैंडिडेट्स इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन केवल ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। इसके लिए www.joinindianarmy.nic.inपर जाएं. इस वेबसाइट पर जाकर ‘officer entry appln/Login’ पर क्लिक करें और उसके बाद ‘Registrations’ पर जाएं। अगर पहले ही रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं तो दोबारा करवाने की आवश्यकता नहीं होगी। ये याद रहे कि रजिस्ट्रेशन भी ऊपर बतायी वेबसाइट पर भी होगा। बाकी किसी भी विषय में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments