NIOS Admit Card 2021: दसवीं और बारहवीं बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड


NIOS Admit Card 2021 : एनआईओएस ने दसवीं और बारहवीं की प्रैक्टिकल एग्जाम के एडमिट कार्ड रिलीज कर दिए हैं। वे कैंडिडेट्स जो इस साल एनआईओएस का सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी प्रैक्टिकल एग्जाम देने जा रहे हों, वे आधिकारिक वेबसाइट sdmis.nios.ac.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Click Here For Download Admit Card

पहले से रजिस्टर्ड कैंडिडेट्स को ही मिलेगा एडमिट कार्ड –
वे कैंडिडेट्स जो एनआईओएस क्लास दसवीं और बारहवीं का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने जा रहे हैं, वे एक बात जान लें कि एडमिट कार्ड्स केवल उन्हीं कैंडिडेट्स को उपलब्ध होंगे जिन्होंने खुद को रजिस्टर कराया है। बिना रजिस्ट्रेशन के आप एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर सकते।


नोटिस में दी जानकारी के अनुसार एनआईओएस एडमिट कार्ड केवल उन्हीं कैंडिडेट्स को उपलब्ध होंगे जिन्होंने एग्जाम फीस जमा की है और जिनकी फोटोग्राफ एनआईओएस के पास है। अगर नोटिस में दी भाषा की बात करें तो उसमें कहा गया है, "प्रिय शिक्षार्थी, आपका हॉल टिकट केवल तभी डाउनलोड हो पाएगा जब आपने जनवरी / फरवरी 2021 की पब्लिक परीक्षा के लिए परीक्षा शुल्क का भुगतान किया हो और अगर आपकी तस्वीर एनआईओएस के पास उपलब्ध हो।

एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड –
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sdmis.nios.ac.in पर जाएं।
यहां होमपेज पर एक लिंक दिखेगा जिस पर लिखा होगा, ‘Public Exam Hall Ticket (Practical) Jan/Feb 2021’.
इस लिंक पर क्लिक करते ही आपको एक नये पेज पर भेज दिया जाएगा. इस नये पेज पर आपको अपनी इनपुट फील्ड्स डालनी होंगी।
अब बतायी गई जगह पर अपने डिटेल्स सही-सही और सावधानी से भरें जैसे अपना 12 डिजिट का रोल नंबर आदि. सभी जानकारियां भरकर सबमिट का बटन दबा दें.
इतना करते ही आपका एडमिट कार्ड कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा. यहां से इसे डाउनलोड कर लें और चाहें तो भविष्य के लिए एक प्रिंट निकालकर भी रख सकते हैं।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments