Rajasthan Police Constable Bharti 2020: पुलिस भर्ती परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी, यहां से करें चेक


Rajasthan Police Constable Final Answer Key 2020: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की फाइनल आंसर-की आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in जारी कर दी गई है। परीक्षार्थी अपने रोल नंबर और एप्लीकेशन नंबर की मदद से संशोधित आंसर-की चेक कर सकते हैं। इससे पहले प्रोविजनल आंसर-की जारी की गई थी और आपत्तियां मांगी गई थीं। आपत्तियों पर विचार करने के बाद अब राजस्थान पुलिस विभाग की तरफ से संशोधित आंसर-की जारी की गई है।

Click Here For Check Final Answer Key

नोटिस के अनुसार परीक्षार्थी संशोधित आंसर-की को लेकर वेबसाइट पर लिंक उपलब्ध होने के बाद तीन दिनों के भीतर ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। केवल ऑनलाइन मोड में ही आपत्ति दर्ज कराई जा सकती है। अन्य किसी माध्यम से की गई आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा।

Read More: कांस्टेबल के 7 हजार से अधिक पदों पर निकली भर्ती, आवेदन प्रक्रिया जल्द होगी शुरू

Read More: टेक्निकल स्टाफ के पदों पर निकली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल

राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2019 का आयोजन 6 नवंबर, 7 नवंबर व 8 नवंबर 2020 को किया गया था। इस भर्ती परीक्षा के लिए राज्यभर से करीब 17.5 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। लिखित परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (दौड़) के लिए बुलाया जाएगा।

Read More: दसवीं से बीए पास युवाओं के लिए निकली 27 हजार से अधिक नौकरियां, आज ही करें अप्लाई

Read More: सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड ने 580 पदों पर निकाली भर्ती, पढ़ें पूरी डिटेल्स

शारीरिक दक्षता परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का मापतौल होगा। ड्राइवर पदों के लिए ड्राइविंग टेस्ट होगा। इन सभी परीक्षा में प्राप्तांक के आधार पर जिला स्तर पर मेरिट लिस्ट बनेगी।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments