SSC CPO 2018 DAF: एसएससी सीपीओ एसआई भर्ती के लिए डिटेल्ड ऑप्शन फॉर्म जारी


SSC CPO 2018 Detailed Option Form: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ (CAPFs) में सब इंस्पेक्टर और सीआईएसएफ में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2018 का डिटेल्ड ऑप्शन फॉर्म जारी किया है। डिटेल्ड ऑप्शन फॉर्म एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर उपलब्ध है। उम्मीदवार वेबसाइट पर विजिट कर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। डिटेल्ड ऑप्शन फॉर्म में उम्मीदवारों को पदों की वरीयता के क्रम में अपने विकल्पों को भरना होगा।

बता दें कि डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के समय उम्मीदवारों को डिटेल्ड ऑप्शन फॉर्म को साथ ले जाना आवश्यक होगा। ऑप्शन फॉर्म में उम्मीदवारों को अपना नाम, रोल नंबर, पदों की वरीयता आदि दर्ज करना होगा। उम्मीदवारों द्वारा दिए गए विकल्प को ही अंतिम माना जाएगा और इसमें परिवर्तन नहीं किया जा सकता है। इसलिए, उम्मीदवारों को ध्यान से पदों का चयन करना चाहिए। बता दें कि SSC CPO के लिए अंतिम चयन पेपर 1 और पेपर 2 की परीक्षा में उम्मीदवारों के प्रदर्शन और उनके द्वारा दिए गए पदों की वरीयता के आधार पर किया जाता है।

इन स्टेप से डाउनलोड करें डिटेल्ड ऑप्शन फॉर्म

डिटेल्ड ऑप्शन फॉर्म डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर लॉगइन करें। होमपेज पर उपलब्ध लेटेस्ट न्यूज सेक्शन में संबंधित परीक्षा के लिए दिए गए डिटेल्ड ऑप्शन फॉर्म के लिंक पर क्लिक करें। अब आपको एक नए टैब पर लाया जाएगा। यहां ऑप्शन फॉर्म उपलब्ध है। उम्मीदवार इसे डाउनलोड कर लें व आगे उपयोग के लिए हार्ड कॉपी निकाल कर रखें।

बता दें कि डिटेल्ड ऑप्शन फॉर्म में उम्मीदवारों को दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर, बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर, सीआरपीएफ में सब इंस्पेक्टर, आईटीबीपीएफ में सब इंस्पेक्टर व एसएसबी में सब इंस्पेक्टर के पदों में से वरीयता का क्रम भरना होगा। इसके लिए ऑप्शन फॉर्म में कुल 5 बॉक्स बनाए गए हैं। इसके अलावे, उम्मीदवारों को अपना नाम, रोल नंबर, हस्ताक्षर आदि दर्ज करना होगा।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments