अब योग्यता के अनुसार मिलेगी गारंटेड जॉब्स, बेरोजगार युवाओं को ऑनलाइन करवाना होगा रजिस्ट्रेशन


UP Sewayojan Registration 2021: उत्तर प्रदेश सरकार ने बेरोजगार युवाओं को योग्यतानुसार नौकरी दिलाने के लिए पोर्टल की शुरुआत की है। अब निजी क्षेत्रों में नौकरी दिलाने के साथ ही सरकारी क्षेत्रों में भी संविदा के पदों को भी सेवायोजन पोर्टल के माध्यम से भरा जाएगा। उत्तर प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा है कि इस पोर्टल में बेरोजगार युवा अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकता है। इस पोर्टल से घर बैठे सरकारी एवं निजी क्षेत्रों में निकली भर्तियों के लिए पात्रता भी देख सकते हैं।

Click Here For Official Website

उत्तर प्रदेश सरकार ने श्रमिकों को रोजगार दिलाने के लिए सेवायोजन एवं रोजगार आयोग का गठन किया है। इसके माध्यम से श्रमिकों को उनकी कार्यकुशलता के आधार पर काम दिया जा रहा है। मंगलवार को बदायूं में 3271 बेरोजगार नवयुवकों को नियुक्ति पत्र देते हुए मौर्य ने कहा कि यह नौकरी अंतिम पड़ाव नहीं है बल्कि जीवन में आगे बढ़ने का माध्यम है। प्रदेश सरकार अब तक चार लाख नौजवानों को सेवायोजन विभाग के माध्यम से रोजगार दिया गया है, जबकि कौशल विकास विभाग के माध्यम से भी चार लाख नवयुवकों को रोजगार देना बताया है।

Read More: दसवीं पास के लिए 1159 पदों पर निकली सीधी भर्ती, आवेदन प्रक्रिया जल्द होगी शुरू

Read More: विभिन्न विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर बंपर भर्ती, जानिए आवेदन सहित पूरी डिटेल्स

आईटीआई डिप्लोमाधारी युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों में तीन लाख नवयुवकों को नौकरी दी गई है। इसी प्रकार से सरकारी क्षेत्र में भी संविदा के आधार पर छह लाख भर्तियां अब तक की जा चुकी हैं। वहीं प्रवासी मजदूरों को भी कार्यकुशलता के आधार पर रोजगार दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकार ने पूरे कार्यकाल में महज 1.81 लाख बेरोजगारों को सेवायोजित किया था जबकि प्रदेश की वर्तमान सरकार इस आंकड़े से तीन से चार गुना ज्यादा नवयुवकों को नौकरी दे चुकी है और अभी आगे और लोगों को समायोजित किया जाएगा।

Read More: एक्स सर्विसमैन के लिए 2 हजार पदों पर निकली सीधी भर्ती, जानिए आवेदन सहित पूरी डिटेल्स

Read More: जनसंपर्क अधिकारी के पदों पर निकली भर्ती, पढ़ें आवेदन सहित पूरी डिटेल्स


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments