HPSC Recruitment 2021: सिविल जज के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आखिरी मौका, अभी करें अप्लाई


HPSC Recruitment 2021: हरियाणा लोक सेवा आयोग में सिविल जज के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर तुरंत अप्लाई करें। इस भर्ती के जरिए कुल 256 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ऐसे में आधिकारिक पोर्टल hpsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 15 फरवरी 2021 है। आवेदन करने से पूर्व, पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना जरूर पढ़ें।

Click Here For Official Notification

शैक्षणिक योग्यता
उक्त पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से लॉ में ग्रेजुएशन होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी। आयु की गणना 15 फरवरी 2021 के अनुसार की जाएगी।

Read More: एक्स सर्विसमैन के लिए 2 हजार पदों पर निकली सीधी भर्ती, जानिए आवेदन सहित पूरी डिटेल्स

रिक्तियों का विवरण
अनारक्षित- 156
अनुसूचित जाति - 40
ईडब्लूएस- 11
बीसी (A) - 21 पद
बीसी (B) - 11 पद
Total anticipated vacancies -17 पद

Read More: जनसंपर्क अधिकारी के पदों पर निकली भर्ती, यहां से करें अप्लाई

आवेदन शुल्क
सामान्य और ईडब्ल्यूएस - 1000 पद
महिला और अन्य आरक्षित वर्ग के लिए - 250 रूपए
दिव्यांग - Nill

Read More: टीचिंग और नॉन-टीचिंग स्टाफ के रिक्त पदों पर निकली भर्तियां, पढ़ें पूरी डिटेल्स

चयन प्रक्रिया
उक्त पदों पर उम्मीदवारों का चयन, प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि प्रीलिम्स और मेन परीक्षा क्रैक करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू में सफलता दी जाएगी। प्रीलिम्स परीक्षा बहुविकल्पीय प्रश्नों के साथ वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी। प्रीलिम्स प्रश्न पत्र दो घंटे की अवधि का है। इसमें अधिकतम 125 प्रश्न पूछे जाएंगे और प्रत्येक प्रश्न के चार अंकों के लिए होगा और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.80 या 20 प्रतिशत अंक काटे जाएंगे। इसके अलावा मुख्य परीक्षा सबजेक्टिव होगी।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments