MP Police Constable Bharti 2021: पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन का आखिरी मौका, अभी करें अप्लाई


MP Police Constable Recruitment 2021: मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 फरवरी 2021 है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे जल्द से जल्द आवेदन कर देवें। एमपीपीईबी की ओर से यह पुलिस कांस्टेबल भर्ती कुल 4000 पदों पर निकाली गई है। शुल्क भुगतान के बाद आवेदन पत्र में त्रुटि सुधार की अंतिम तिथि 9 फरवरी 2021 है। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को mponline.gov.in पर जाना होगा। विज्ञापित कुल 4000 पदों में 3862 पद कांस्टेबल (जीडी) और 138 पद कांस्टेबल (रेडियो ऑपरेटर) के शामिल हैं।

Click Here For Apply Online

शैक्षणिक योग्यता
कांस्टेबल जीडी - दसवीं पास उम्मीदवार आवेदन के लिए पात्र हैं। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को शैक्षणिक योग्यता में छूट दी गई है।

आरक्षक (रेडियो)
उम्मीदवार का 12वीं पास होना जरुरी है। साथ ही इलेक्ट्रॉनिक, मैकेनिक, मैकेनिक रेडियो, टीवी, इंस्ट्र्यूमेंट मैकेनिक, मैकेनिक कंप्यूटर हार्डवेयर, सूचना एवं संचार तकनीक, सूचना प्रौद्योगिकी व तकनीशियन पावर इलेक्ट्रॉनिक्स ट्रेड्स में से किसी एक में आईटीआई डिप्लोमा होना भी आवश्यक है।

Read More: दसवीं पास के लिए निकली सीधी भर्ती, बिना लिखित परीक्षा के होगा चयन

आयु सीमा
न्यूनतम - 18 वर्ष और अधिकतम - 23 वर्ष
अनारक्षित वर्ग की महिलाओं, ओबीसी, एससी, एसटी वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी।
आयु सीमा की गणना 1 अगस्त 2020 से की जाएगी।

वेतनमान - 5200- 20200 + ग्रेड पे 1900

Read More: बिजली विभाग में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानिए पूरा प्रोसेस

ऐसे करें अप्लाई
आवेदन करने के समय बहुत कम है। ऐसे में खबर में दिए गए डाइरेक्ट लिंक पर क्लिक करें। डाइरेक्ट एप्लीकेशन पोर्टल पर जाने के साथ ही आपको वहां मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट की होगी। इसके लिए उम्मीदवार को रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के बाद पुनः लॉगिन करना होगा। लॉगिन करने पर एप्लीकेशन फॉर्म ओपन होगा, जिसे अच्छे से भरकर सबमिट कर देवें। आवेदन भरे जाने के बाद शुल्क का भुगतान करें और फाइनल सबमिट बटन को दबा दें। पूर्ण भरे हुए आवेदन का प्रिंट जरूर लेवें।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments