सरकारी नौकरी: नाविक के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का अंतिम मौका, 12वीं पास जल्द करें अप्लाई


Indian Navy Recruitment 2021: भारतीय नौसेना में स्पोर्ट्स कोटे के अंतर्गत नाविक के पदों पर भर्ती निकाली गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नियत तिथि तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 10 फरवरी से शुरू हो चुकी है। आवेदन आधिकारिक वेबसाइट Joinindiannavy.Gov.In पर उपलब्ध है। भारतीय नौसेना में नाविक भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 मार्च 2021 है। ऑनलाइन एप्लीकेशन का डाइरेक्ट लिंक निचे दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नही किया है, वे बिना कोई देरी किए जल्द आवेदन करें।

Click Here For Official Notification

भारतीय नौसेना नाविक भर्ती 2021 के लिए अविवाहित पुरुष उम्मीदवार भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट Joinindiannavy.Gov.In से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती डायरेक्ट एंट्री पेटी ऑफिसर, सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट (SSR) और मैट्रिक रिक्रूटमेंट (MR) के लिए योग्य खिलाडियों का चयन करने के लिए की जा रही है। उम्मीदवार भारतीय नौसेना भर्ती 2021 में स्पोर्ट्स मोड के तहत ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन प्राप्ति की अंतिम तिथि: 7 मार्च 2021
उत्तर पूर्व, जम्मू और कश्मीर, अंडमान और निकोबार, लक्षद्वीप और मिनिकॉय द्वीप: 14 मार्च 2021

Read More: विभिन्न विभागों में निकली बंपर नौकरियां, जानिए पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

नाविक पदों के लिए आवेदन प्रारूप के अनुसार ए 4 आकार के कागज पर प्रस्तुत किया जाना है। केवल एक आवेदन पत्र अग्रेषित किया जाना चाहिए। एक ही प्रविष्टि के लिए एक से अधिक आवेदन भेजने वाले उम्मीदवारों को अयोग्य घोषित किया जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता

डायरेक्ट एंट्री पेटी ऑफिसर: उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में 12 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट (SSR): उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में कक्षा 12 का प्रमाणपत्र होना चाहिए।

मैट्रिक रिक्रूट (MR): उम्मीदवार के पास कक्षा 10 या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए।

आधिकारिक वेबसाइट Joinindiannavy.Gov.In से भी फॉर्म डाउनलोड किए जा सकते हैं।

Read More: प्रोजेक्ट मैनेजर और अन्य के पदों पर निकली भर्ती, जल्द शुरू होंगे आवेदन

खेल उपलब्धि
टीम गेम्स: उम्मीदवारों को अंतर्राष्ट्रीय, राष्ट्रीय या राज्य स्तर पर भाग लेना चाहिए या अंतर-विश्वविद्यालय टूर्नामेंट में विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व करना चाहिए।
व्यक्तिगत: वरिष्ठ नागरिकों में न्यूनतम 6 वीं या जूनियर नेशनल में तीसरी स्थिति या इंटर-यूनिवर्सिटी में तीसरी स्थिति।

उम्मीदवार अधिसूचना से अधिक विवरण प्राप्त कर सकते हैं और आवश्यक दस्तावेजों के साथ निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं। यह फॉर्म 07 मार्च 2021 तक "सचिव, भारतीय नौसेना खेल नियंत्रण बोर्ड, 7 वीं मंजिल, चाणक्य भवन, एकीकृत मुख्यालय, मॉड (नौसेना), नई दिल्ली 110021" को भेजा जाना चाहिए।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments