दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल भर्ती 2019 प्रशासनिक कारणों से रद्द, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स


Delhi Police Head Constable Bharti 2019: दिल्ली पुलिस ने प्रशासनिक कारणों से हेड कांस्टेबल स्तर की दो बड़ी भर्तियों को रद्द कर दिया गया है। यह भर्तियां हेड कांस्टेबल (मंत्रालयिक) और हेड कांस्टेबल (सहायक वायरलेस ऑपरेटर / टेली-प्रिंटर ऑपरेटर) के पदों पर की जानी थी। हेड कांस्टेबल (मंत्रालयिक) में कुल 554 पद निकाले गए थे और हेड कांस्टेबल (सहायक वायरलेस ऑपरेटर / टेली-प्रिंटर ऑपरेटर) में 649 पद विज्ञापित किए गए थे। दिल्ली पुलिस ने 2019 में भर्तियां निकाली थी।

हेड कांस्टेबल के पदों पर आयोजित होने वाली दोनों भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी थी। इन भर्तियों के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 + 2 (सीनियर सेकेंडरी) पास उम्मीदवार आवेदन के पात्र थे। मैकेनिक - कम - ऑपरेटर इलेक्ट्रॉनिक कम्युनिकेशन सिस्टम के ट्रेड में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट (एनटीसी) रखने वाले उम्मीदवारों ने भी आवेदन किया था।

2.jpg1_2.jpg

दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल रिक्तियों के लिए पंजीकरण करते समय, उम्मीदवारों को 100 रूपए शुल्क का भुगतान भी करना पड़ा था। हालांकि अभी तक पुलिस विभाग ने शुल्क वापसी के लिए कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है।

ये थी रिक्तियां
हेड कांस्टेबल (मंत्रालयिक)
कुल पदों की संख्या 554 पद
हेड कांस्टेबल पुरुष: 372 पद
कांस्टेबल (कार्यकारी) महिला: 182 पद

हेड कांस्टेबल (सहायक वायरलेस ऑपरेटर / टेली-प्रिंटर ऑपरेटर)
कुल रिक्तियां - 649
हेड कांस्टेबल (AWO / TPO) - पुरुष (ओपन) - 392 पद (विभागीय उम्मीदवारों के लिए 43 रिक्तियां)
हेड कांस्टेबल (AWO / TPO) - महिला (ओपन) - 193 पद (विभागीय उम्मीदवारों के लिए 21 रिक्तियां)


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments