UPPCL Technician Admit Card 2021: तकनीशियन भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड


UPPCL Technician Admit Card 2021: उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने यूपीपीसीएल तकनीशियन भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जो उम्मीदवार परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, वे यूपीपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इससे पहले परीक्षा अगस्त 2020 के दूसरे सप्ताह के लिए निर्धारित की गई थी।

Click Here For Download Admit Card

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, लिखित परीक्षा लखनऊ, बरेली, गाजियाबाद, नोएडा, गोरखपुर, वाराणसी, मेरठ और कानपुर में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

रिक्तियों का विवरण
इस भर्ती के जरिए कुल 608 पदों को भरा जाएगा। इसमें आवेदन करने वाले जनरल उम्मीदवारों के लिए 245 सीट, ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 164 सीट, आर्थिक रूप से कमजोर उम्मीदवारों के लिए 60 सीट, एससी के लिए 127 और 12 सीट एसटी के लिए निर्धारित की गई हैं। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से सिर्फ 10वीं पास का सर्टिफिकेट मांगा गया था। जिन आवेदकों के पास आईटीआई है वो ही आवेदन के पात्र थे।

एग्जाम पैटर्न
परीक्षा में दो भाग होंगे- पेपर 1 में C NIELIT CCC ’पर 50 प्रश्न होंगे और पेपर- II में 200 प्रश्न होंगे। परीक्षा की अवधि 3 घंटे के लिए है। आवेदन प्रक्रिया 1 जुलाई, 2020 से शुरू हुई थी और 22 जुलाई, 2020 को समाप्त हो गई थी। यह भर्ती अभियान संगठन में 608 पदों को भरेगा। अधिक संबंधित विवरणों के लिए उम्मीदवार UPPCL की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।

UPPCL Technician Admit Card 2021 ऐसे करें डाउनलोड
UPPCL की आधिकारिक साइट upenergy.in पर जाएं
होम पेज पर उपलब्ध वेकेंसी / रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवार एडमिट कार्ड के लिंक क्लिक करें और लॉगिन विवरण दर्ज करें।
आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा, प्रिंट या डाउनलोड करें। आगे की आवश्यकता के लिए उस की हार्ड कॉपी रखें।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments