देश की बड़ी आईटी कंपनी ने किया ऐलान, इस साल भी 40 हजार ​लोगों को देगी नौकरी


TCS Jobs: देश की दिग्गज कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS),जिसने बीते वर्ष लगभग 40 हजार लोगों की नियुक्ति की थी, वह इस वित्तीय वर्ष में भी इतनी ही नियुक्ति करने जा रही है। टीसीएस इस साल भी करीब 40 हजार से अधिक उम्मीदवारों को नौकरी प्रदान करने वाली है।

Read More: Government jobs: मेडिकल ऑफिसर, स्टाफ नर्स समेत 1376 रिक्तियां निकालीं, ऑनलाइन आवेदन करें

मीडिया से बातचीत में भारत की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर सेवा प्रदाता कंपनी ने कहा कि यह पहले से ही आ रही मांग को पूरा करने के लिए है। उसे नई हायरिंग करने में किसी भी दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। TCS के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी, मिलिंद लक्कड़ का कहना है कि उनका ऑपरेटिंग मॉडल बहुत बेहतर है। यह कैंपस से आने वाले लोगों पर आधारित है।

Read More: UP Board 10th 12th Exam 2021 Postponed: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित, जानिए फिर कब होंगी आयोजित

इंफोसिस भी करेगी हायर

इस दौरान भारत की दूसरा सबसे बड़ा सॉफ्टवेयर सेवा निर्यातक, इन्फोसिस भी इस साल 26,000 फ्रेशर्स को नौकरी देने वाला है। इसमें विदेशी छात्र भी शामिल हैं। कंपनी की चौथी तिमाही (जनवरी-मार्च) के लिए अटैचमेंट रेट भी लगभग दोगुना होकर 15 प्रतिश हो चुकी है। कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी प्रवीण कुमार राव के अनुसार कंपनी अपने कर्मचारी के साथ लगातार बातचीत कर रही है।

Read More: कोरोना संकट के बीच फ्रेशर्स के लिए बंपर रिक्तियां निकालीं, ये कंपनी देगी 26 हजार नौकरियां

टीसीएस को हुआ था खूब मुनाफा

गौरतलब है कि देश की सबसे बड़ी साफ्टवेर सेवा प्रदाता कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) का शुद्ध लाभ मार्च 2021 को समाप्त चौथी तिमाही में 14.9 प्रतिशत बढ़कर 9,246 करोड़ रुपये तक पहुंचा। टीसीएस ने शेयर बाजार से सूचना साझा कर कहा कि कि एक साल पहले 2019-20 की इसी तिमाही में कंपनी को 8,049 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था। कंपनी की आय 2020-21 की चौथी तिमाही (जनवरी-मार्च) में 9.4 प्रतिशत से बढ़कर 43,705 करोड़ रुपये तक पहुंच गई। ये एक साल पहले इसी तिमाही में 39,946 करोड़ रुपये रही थी।

Web Title: TCS Jobs: Tata Consultancy Services hire over 40,000 fresher this year


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments