CBSE Result 2021: जेएचटी, लेखाकार और जूनियर लेखाकार पद के लिए रिजल्ट जारी, यहां से करें चेक


CBSE Result 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने जूनियर हिंदी अनुवादक, लेखाकार, जूनियर लेखाकार का परिणाम जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट CBSE.i.e.cbse.gov.in पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं।

सीबीएसई ने दस्तावेज सत्यापन के लिए अयोग्य और पात्र उम्मीदवारों की सूची कट ऑफ अंकों के साथ अपलोड की है।

रिजल्ट ऐसे करें चेक

सीबीएसई ने जेएचटी, लेखाकार और जूनियर लेखाकार पद के लिए रिजल्ट जारी कर दी है। परीक्षा शामिल उम्मीदवार सीसबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट CBSE.i.e.cbse.gov.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले सीबीएसई की आधिकरिक वेबसाइट CBSE.i.e.cbse.gov.in पर जाना होगा। वहां पर चमकते जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, अकाउंटेंट और जूनियर अकाउंटेंट के पद के लिए रिजल्ट नोटिस पर क्लिक करें। क्लिक करते ही नया पेज खुल जाएगा। पेज खुलने के बाद उम्मीदवार CBSE JHT, अकाउंटेंट, जूनियर अकाउंटेंट 2021PDF रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही इसका एक प्रिंट भी आगे के अपने पास रख लें।

सीबीएसई की ओर से जारी रिजल्ट में जिन उम्मीदवारों का नाम शामिल है वो लिखित परीक्षा में सफलतापूर्वक उत्तीर्ण हुए हैं, वे दस्तावेज सत्यापन में उपस्थित होने के लिए पात्र हैं। सत्यापन की प्रक्रिया 27 अप्रैल 2021 को आयोजित किया जाना है। उम्मीदवारों को साक्षात्कार के समय सभी आवश्यक दस्तावेजों को लाना आवश्यक है।
दस्तावेज सत्यापन के लिए जूनियर हिंदी अनुवादक को 27 अप्रैल को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे, लेखाकारों को 1 बजे से 3 बजकर 30 मिनट तक, जूनियर अकाउंटेंट को 3 बजकर 30 मिनट से चार बजकर 30 मिनट तक सीबीएसई सीबीएसई, मुख्यालय, प्रीत विहार दिल्ली में शामिल होन है।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सीबीएसई वेबसाइट पर उपलब्ध सत्यापन फॉर्म डाउनलोड करें और स्वयं के तीन सेटों के साथ विधिवत भरी हुई तीन प्रतियों को एक साथ लाएं।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments