HMT Recruitment 2021: एचएमटी ने विभिन्न पदों पर निकाली भर्तीयां,आवेदन की लास्ट डेट नजदीक


HMT Recruitment 2021 : हिंदुस्तान मशीन टूल्स लिमिटेड ( एचएमटी लिमिटेड ) ने विभिन्न ट्रेड में कंपनी ट्रेनी की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किए है। जो उम्मीदवार इस पद को पाने के इच्छुक हैं वे कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट, hmtmachinetools.com पर जाकर आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। 12 अप्रैल को जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार (सं. HMT MBX/HRM/Rec-WG/NCVT ITI-NAC/2021) कंपनी ट्रेनी के पदों पर मल्टी स्किल्ड/एक्सपीरिएंस्ड और डारेक्ट रिक्रूटमेंट के तहत योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये गए हैं

hmt_recruitment_2021.jpg

महत्वपूर्ण तीथियां

आवेदन करने की तीथि-12 अप्रैल 2021

आवेदन करने की अंतिम तीथि-29 अप्रैल 2021

कौन कर सकता है आवेदन?

एचएमटी मशीन टूल्स लिमिटेड द्वारा जारी किए गए नोटिफेशन के अनुसार इस पद के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सम्बन्धित ट्रेड (मशीनिस्ट, ग्राइंडर, फिटर और इलेक्ट्रिशियन) में एनसीवीटी/आईटीआई से 60 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण हों, हालांकि, एससी और एसटी उम्मीदवारों लिए न्यूनतम अकों का कट-ऑफ 50 फीसदी है।

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का उनकी अनुभव, योग्यतानुसार किया जाएगा। साथ ही में उनका प्रैक्टिकल टेस्ट / लिखित परीक्षा भी ली जाएगी। पहले चरण में उम्मीदवारों को स्किल टेस्टिंग और प्रैक्टिकल टेस्ट के लिए सम्मलित होना होगा, इसके बाद दूसरे चरण में एप्टीट्यूड एवं जनरल नॉलेज परीक्षण के लिए लिखित परीक्षा में सम्मिलित होना होगा। प्रैक्टिकल टेस्ट के लिए अधिकतम 70 अंक है और लिखित परीक्षा के लिए 30 अंक निर्धारित हैं।

चयन प्रक्रिया

जिन उम्मीदवारों का चयन इसमें हो जाता है तो उन्हें पहले कंपनी ट्रेनी के पदों पर तीन वर्षों के लिए तैनाती दी जाएगी। अवधि पूरा होने के बाद उम्मीदवारों को फिर से लिखित परीक्षा / प्रैक्टिकल टेस्ट में सम्मिलित होना होगा। टेस्ट में सफल घोषित उम्मीदवारों को स्थायी आधार पर पहले छह माह के प्रोबेशन पीरियड में रखने के बाद ही कन्फर्म नियुक्ति दी जाएगी।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments