Sarkari naukri 2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग का निर्देश, इंटरव्यू में शामिल होने से पहले जमा करने होंगे ये दस्तावेज


Sarkari naukri 2021: पूरे देश में तेजी से बढ़ रही कोरोना की लहर का असर ना केवल स्कूली परीक्षाओं में देखने को मिला है बल्कि नौकरी से संबंधित परीक्षाओँ में भी देखने को मिला है। बढ़ते कोरोना संक्रमित मामलों का असर आरएएस परीक्षा 2018 के लिए चल रही अंतिम प्रक्रिया पर भी पड़ा है। जिसके चलते अब आयोग के कुछ निर्देश जारी किए हैं। जिसमें कहा गया है कि 19 अप्रैल से होने वाले साक्षात्कार में सम्मलित अभ्यर्थियों को इस इंटरव्यू में बैठने से पहले कोरोना जांच रिपोर्ट साथ मे लाना अनिवार्य है।

Read More:- Government jobs 2021: एयरफोर्स में निकली 1500 पदों पर भर्ती, 10वीं पास युवा जल्द करें अप्लाई

आयोग सचिव शुभम चौधरी के अनुसार जो लोग कोरोना की जांच रिपोर्ट साथ में नही लाएंगे ऐसे अभ्यर्थियों को साक्षात्कार में शामिल नहीं किया जाएगा। हालांकि आयोग ने यह भी साफ किया कि जिस अभ्यर्थी की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई जाती है तो उनके साक्षात्कार बाद में अलग से लिए जाएंगे।

Read More:- Govt Jobs 2021 : एसएससी कांस्टेबल जीडी भर्ती की नोटिफिकेशन डेट आई सामने, यहां करें चेक

आपको बता दें कि कुल 1051 पदों की भर्ती के लिए आयोग में 22 मार्च से दूसरे चरण के साक्षात्कार शुरू हो गए हैं, जो 7 मई तक चलेंगे। इससे पहले चरण के साक्षात्कार में 300 अभ्यर्थियों को शामिल किया गया था और बाकी बचे अभ्यर्थियों के साक्षात्कार दूसरे चरण में करने का फैसला लिया गया। यह भर्ती पिछले तीन सालों से जारी है और कई कानूनी अड़चनों को पार करते हुए अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंची है।

ऐसे में आयोग कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए किसी भी तरह के जोखिम से बचते हुए अभ्यर्थियों और आयोग कार्मिकों की सुरक्षा को देखते हुए यह फैसला लिया है। आयोग के लिए भी इस भर्ती परीक्षा को जल्द पूरा कर लंबे समय से नौकरी की आस लगाए बैठे अभ्यर्थियों को राहत देने की कोशिश है।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments