Sarkari Naukri: पंजाब में प्री प्राइमरी टीचरों की 8393 सीटों पर आवेदन की तारीखें बढ़ीं, इस तरह से करें आवेदन


Punjab School Teacher Recruitment 2020- 2021: पंजाब स्कूली शिक्षा विभाग भर्ती बोर्ड ने उम्मीदवारों को आवेदन का एक और मौका दिया है। बोर्ड की ओर निकाली गईं प्री—प्राइमरी टीचरों की 8393 भर्तियों के लिए आवेदन की तारीखें दोबारा से बढ़ा दी गई हैं। इस दौरान अगर इच्छुक उम्मीदवारों ने आवेदन नहीं किया है तो वे बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 अप्रैल 2021 रखी गई है। उम्मीदवार educationrecruitmentboard.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Click here for Notification

शैक्षणिक योग्यता -

उम्मीदवार को आवेदन के लिए योग्यता के आधार पर कम से कम 45 फीसदी अंकों के साथ 12वीं पास होना अनिवार्य है। वहीं नर्सरी टीचर एजुकेशन कोर्स में एक साल का डिप्लोमा होना जरूरी है। इसके साथ 10वीं तक पंजाबी विषय पढ़ा होना चाहिए।

पूरा नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

आयु सीमा -

आवेदन के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 37 वर्ष तक रखी गई है। आरक्षित वर्ग के लिए राज्य सरकार ने नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी है।

आवेदन शुल्क- एससी-एसटी वर्ग के लिए 500 रुपये आवेदन शुल्क रखा गया है। वहीं सामान्य व अन्य वर्ग के लिए 1000 रुपये।

आवेदन करने की तिथि:

ऑनलाइन आवेदन की शुरूआत 24 नवंबर 2020 से हुई थी। मगर बाद में अंतिम तिथि को बढ़ाकर 21 April 2021 कर दिया गया है।

कैसे करें आवेदन

सबसे पहले लोग वेबसाइट educationrecruitmentboard.com के होमपेज पर जाएं। यहां पर अधिसूचना में दूसरे नंबर पर प्री-प्राइमरी टीचरों के लिए भर्तियों की जानकारी दी गई है। इस पर क्लिक करते ही आपकों पंजाबी भाषा में लिखी अधिसूचना मिलेगी। होम पेज पर जाकर आप लेटेस्ट रिक्रूटमेंट के विकल्प पर क्लिक करें।

यहां पर रिजस्ट्रेशन के लिए सभी जानकारियां भरें। यहां पर आपकों अपना नाम, पता,ईमेल आईडी के सभी जानकारियों के साथ आपकों रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद आपकों को पेमेंट वाले आप्शन में जानकार सारी जानकारियों को देना होगा। यहां पर क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड के जरिए जानकारी दी जा सकती है।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments