SSC CAPF SI Final Result 2018: एसएससी एसआई के नतीजे आज हो सकते हैं जारी, ऐसे करें चेक


SSC CAPF SI Final Result 2018: कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी आधिकारिक सूचना के मुताबिक आज सीएपीएफ, डीपीएसआई का फाइनल रिजल्ट किसी भी समय जारी हो सकता है। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ और एएसआई का फाइनल रिजल्ट 2018 का जारी होना है। एसएससी की ओर से आधिकारिक वेबसाइट SSC.i.e.ssc.nic.in.पर परिणाम जारी होने के बाद सफल उम्मीदवारों के लिए भी सूची उपलब्ध होगा। सफल उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

SSC CAPF SI Final Result 2018: एसएससी सीएपीएफ एसआई का पेपर वन परीक्षा 12 मार्च से 16 मार्च 2019 तक आयोजित की गई थी। पेपर वन का परिणाम 25 मई, 2019 को घोषित किया गया था। पेपर वन परीक्षा पास करने वाले योग्य उम्मीदवारों को पेपर टू परीक्षा के लिए बुलाया गया था। पेपर टू परीक्षा 27 सितंबर, 2019 को आयोजित की गई थी। साथ ही केंद्रीय सशस्त्र अर्धसैनिक बल, सीएपीएफ, द्वारा पीईटी या पीएसटी में योग्य घोषित हुए उम्मीदवारों के लिए मेडिकल परीक्षा के लिए लघु सूची वाले उम्मीदवारों की 3 फरवरी, 2020 को पेपर टू का परिणाम घोषित किया गया था। आज उसी का फाइनल रिजल्ट घोषित किया जाएगा।

बता दें कि मेडिकल परीक्षा प्रक्रिया के लिए कुल 2557 उम्मीदवारों को चुना गया था। मेडिकल परीक्षा के दौरान जिन उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया गया था वो आज अंतिम परिणाम डाउनलोड कर पाएंगे। दूसरी तरफ एसएससी ने 20 अप्रैल 2021 को रिजल्ट जारी करने की पुष्टि नहीं की है। एसएससी ने उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जांच करते रहने की सलाह दी है।

फाइनल रिजल्ट 2021 कैसे करें चेक

उम्मीदवार पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट SSC.i.e.ssc.nic.in. पर जाएं। होमपेज पर जाने के बाद एसएससी सीपीओ एसआई 2018 फाइनल रिजल्ट फ्लैशिंग पर क्लिक करें। इसके बाद अपना पंजीकरण संख्या, रोल नंबर, जन्म तिथि, कैप्चा दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें। सबमिट करते ही एसएससी सीपीओ एसआई 2018 फाइनल रिजल्ट स्क्रिन पर उभरकर सामने आ जाएगा। सफल अभ्यर्थी इसे डाउनलोड कर लें और इसका एक प्रिंट भी अपने पास रख लें

Web Title: SSC CAPF SI Final Result 2018 Expected To Release Today Check Details


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments