SSC CHSL Tier I Admit Card 2021 Release: सीएचएसएल परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड


नई दिल्ली. SSC WR CHSL एडमिट कार्ड 2021: कर्मचारी चयन आयोग, पश्चिमी क्षेत्र (महाराष्ट्र) ने कंबाइंड हायर सेकेंडरी परीक्षा टीयर-1 2020-21 के लिए एडमिट कार्ड के साथ आवेदन करने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिन उम्मीदवारों ने इस पद के लिए अप्लाई किया है वो SSC पश्चिमी क्षेत्र की आधिकारिक वेबसाइट sscwr.net से पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। यह परीक्षा ऑनलाइन होगी एसएससी सीएचएसएल टीयर-1 12 अप्रैल से 26 अप्रैल 2021 तक अप्रैल तक आयोजित की जाएगी ।

बता दें कि यह भर्ती बारहवीं पास युवाओं के लिए निकाली जाती है। इस भर्ती के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवारों को तीन चरणों से गुजरना होता है। टियर-1 परीक्षा कंप्यूटर-आधारित परीक्षा है। यह परीक्षा 200 अंकों के लिए आयोजित की होती है। परीक्षा में नकारात्मक अंकन भी किया जाता है। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.5 अंक काटे जाते हैं। इस भर्ती के जरिए केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में एलडीसी / जूनियर सचिवालय सहायक (JSA)/ डीईओ/डीईओ ग्रेड ए /पीए और एसए के पदों को भरा जाएगा।

अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर कोविड-19 के सभी निर्देशों का पालन करना होगा

परीक्षा उम्मीदवारों को इस बात का ध्यान होगा कि जब भी वो परीक्षा केन्द्र पर जाए तो साथ में एसएससी डब्ल्यूआर सीएचएसएल टीयर एडमिट कार्ड के साथ एक अपनी फोटो, और आईडी ले जाना ना भूलें।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

सबसे पहले एसएससी पश्चिमी क्षेत्र की आधिकारिक वेबसाइट www.sscwr.net पर जाएं

सेंट्रल रीजन की वेबसाइट ssc-cr.org पर जाएं
होम पेज पर STATUS / DOWNLOAD ADMIT CARD FOR COMBINED HIGHER SECONDARY LEVEL (10+2) EXAMINATION - 2020 (TIER- I) TO BE HELD FROM 12/04/2021 TO 26/04/2021 लिंक मिलेगा
इस लिंक पर क्लिक करें

अब एक नया पेज ओपन होगा
यहां एक बार फिर क्लिक करना होगा
फिर से एक नया पेज ओपन होगा
इस पेज पर प्रोसीड बटन पर क्लिक करें
अब अपनी लॉग-इन क्रेडेंशियल दर्ज करके सबमिट कर दें
एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा
इसे डाउनलोड और प्रिंट कर सकते हैं

आवश्यक निर्देश

अभ्यर्थी कृपया ध्यान दें कि परीक्षा में बैठते समय उसके पास एक मूल फोटो पहचान-पत्र अवश्य हो जिसमें वहीं जन्म-तिथि हो जैसी कि प्रवेश प्रमाण-पत्र में दी गई है ।
यदि मूल फोटो पहचान पत्र में जन्म तिथि नहीं दी गई है तो अभ्यर्थी के पास अपनी जन्म-तिथि के साक्ष्य के रूप में एक अतिरिक्त मूल प्रमाण-पत्र अवश्य होना चाहिए। यदि प्रवेश प्रमाण-पत्र और जन्म-तिथि के प्रमाण के रूप में लाए गए मूल फोटो पहचान-पत्र/ प्रमाण पत्र में उल्लिखित जन्म-तिथि मेल नहीं खाती है तो अभ्यर्थी को परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments