HPPSC Exam Update 2021: खाली पदों को भरने के लिए ऑनलाइन मोड में होगा मूल्यांकन का काम, @hppsc.hp.gov.in पर पढ़ें डिटेल


HPPSC Exam Update 2021: कोविड-19 की दूसरी लहर से उत्पन्न संकट को देखते हुए हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ( HPPSC ) ने बड़ा फैसला लिया है। अब विभिन्न विभागों में रिक्तियों को भरने के लिए मूल्यांकन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। एचपीपीएससी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस संबंध में जरूरी अधिसूचना जारी कर दी है। ऐसे सभी उम्मीदवार जिन्हें विभिन्न रिक्तियों के लिए मूल्यांकन प्रक्रिया में शामिल होना है वे आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर उपलब्ध अधिसूचना चेक कर सकते हैं।

Read More: Indian army asc group c recruitment 2021: 10वीं पास युवाओं के लिए भारतीय सेना में निकली भर्तियां, फटाफट करें अप्लाई

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ( Himachal Pradesh Public Service Commission ) की अधिसूचना में कहा गया है कि Covid-19 महामारी के मद्देनजर राज्य सरकार द्वारा ट्रांसमिशन की श्रृंखला को तोड़ने और भर्ती प्रक्रिया में कुशल और निरंतरता बनाए रखने के लिए लगाए गए विभिन्न प्रतिबंधों बावजूद आयोग ने निर्णय लिया है कि तृतीय श्रेणी के पदों के लिए मूल्यांकन प्रक्रिया ऑनलाइन आयोजित किए जाएंगे। ऑनलाइन मोड में मूल्यांकन के लिए एक लिंक ओटीआर (वन टाइम रजिस्ट्रेशन) पोर्टल पर सक्रिय किया जाएगा।

मूल्यांकन प्रक्रिया में शामिल लोगों को SMS से दी जाएगी सूचना

विभिन्न रिक्तियों के लिए मूल्यांकन प्रक्रिया में शामिल लोगों को डाक और पंजीकृत ईमेल/मोबाइल नंबर पर अग्रिम रूप से सूचित किया जाएगा। उम्मीदवारों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि उन्हें पोर्टल पर मूल दस्तावेजों की तस्वीर यानि जेपीईजी या पीडीएफ अपलोड करनी होगी।

HPPSC Exam Update 2021

HPPSC लेक्चरर ( स्कूल-नया ) इतिहास और राजनीति विज्ञान के साथ-साथ हिंदी के पदों के लिए चुने गए शेष उम्मीदवारों के मूल्यांकन के लिए इस योजना का अमल करना चाहता है। इसके लिए स्क्रीनिंग परीक्षा परिणाम पहले ही घोषित की जा चुकी हैं। लेकिन मूल्यांकन किया जाना बाकी है।

Read More: India Post GDS Recruitment 2021: जीडीएस के 4368 पदों पर भर्ती की आखिरी तारीख नजदीक, जल्द करें अप्लाई

Web Title: HPPSC Exam Update 2021 - Conduct Evaluation process online due to COVID-19


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments