IBPS PO/Clerk recruitment 2021: बैंक पीओ और क्लर्क की जून में निकलने वाली है वैकेंसी, पढ़ें डिटेल


IBPS PO/Clerk recruitment 2021: बैंकिंग सेक्टर में सरकारी जॉब की तलाश में जुटे युवाओं के लिए सुनहरा मौका आने वाला है। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन ( IBPS ) की तरफ से पीओ और क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जून के पहले या दूसरे सप्ताह में जारी किया जा सकता है। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। हालांकि, आईबीपीएस की तरफ से नोटिफिकेशन को लेकर अभी कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं हुई है।

Read More: Mail Motor Service Chennai Recruitment 2021: 10वीं पास युवाओं के लिए स्टाफ कार ड्राइवर के पदों पर निकली भर्ती, पढ़ें डिटेल

प्रीलिम्स परीक्षा अगस्त में

आईबीपीएस पीओ और क्लर्क ( IBPS PO/Clerk ) पद के लिए नोटिफिकेशन समय पर जारी किया जाता है तो प्रीलिम्स की परीक्षा 1 अगस्त, 2 अगस्त, 8 अगस्त और 14 अगस्त को आयोजित की जाएगी। वहीं जो अभ्यर्थी प्रीलिम्स की परीक्षा में पास होंगे मेंस एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा। मेंस एग्जाम 25 सिंतबर से 3 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा।

तीन चरणों में होगा योग्य उम्मीदवारों का चयन

आपको बता दें कि पिछले वर्ष इस भर्ती के जरिए 9638 पदों पर नियुक्तियां की गईं थी। इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि इस बार भी इस भर्ती के जरिए इतने पदों पर ही भर्तियां की जाएंगी। भर्ती से जुड़ी डिटेल्स जैसे आयु सीमा, योग्यता और चयन प्रक्रिया से जुड़ी पूरी जानकारी अभ्यर्थी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर डिटेल देख सकेंगे। अभ्यर्थियों का चयन प्रीलिम्स एग्जाम, मेंस एग्जाम और प्रोविजनल अलॉटमेंट के बाद किया जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

Read More : Telangana Medical Recruitment 2021: अरजेंट बेसिस पर 50 हजार डॉक्टरों के पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें अप्लाई

Web Title: IBPS PO Clerk Recruitment 2021 Exam Notification Likely In June


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments