Indian Army JAG 2021 Recruitment: भारतीय सेना में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द करें अप्लाई


Indian Army JAG 2021 Recruitment:

भारतीय सेना ने JAG प्रवेश योजना 27 वें पाठ्यक्रम (अक्टूबर 2021), लघु सेवा आयोग (NT) पाठ्यक्रम के लिए एक अधिसूचना जारी की है। जिसके तहत अविवाहित पुरुष एंव महिला उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते है आवेदन की प्रक्रिया 06 मई से 04 जून 2021 तक भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट (joinindianarmy.nic.in) पर जारी रहेगी।

Read More:- Kerala PSC Recruitment 2021: शिक्षक, क्लर्क, एई, सहित 250 पदों पर भर्ती

महत्वपूर्ण तीथि:-

भारतीय सेना जेएजी के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तीथि: 06 मई 2021 दोपहर 3 बजे से

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 04 जून 2021 दोपहर 3 बजे तक

Read More:- DSHM DHFW Delhi Recruitment 2021: ANM और मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए निकली भर्ती

भारतीय सेना JAG रिक्ति विवरण

पुरुष - 6 पद

महिला - 2 पद

शैक्षिक योग्यता:

JAG 2021 कोर्स के लिए वे ही लोग आवेदन कर सकते है जिनके पास लॉ में ग्रेजुएट की डिग्री हो। इसके साथ ही उम्मीदवारों को बार काउंसिल ऑफ इंडिया / स्टेट के साथ एक वकील के रूप में पंजीकरण के लिए योग्य होना चाहिए। उम्मीदवार को बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त कॉलेज / विश्वविद्यालय से होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का चयन उनकी शैक्षणिक योग्यता के अनुसार होगा। जिन उम्मीदवार को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा वे ही एसएसबी इंटरव्यू में जाने के पात्र होगें। उम्मीदवारों का चयन दो चरण के माध्यम से होगा। जो लोग चरण I में सफल होंगे वे चरण II में जाएंगे। जो लोग चरण I में विफल होते हैं, उन्हें उसी दिन बाहर कर दिया जाएगा। एसएसबी साक्षात्कार की अवधि पांच दिनों की है और चयन प्रक्रिया की पूर्ण जानकारी आधिकारिक वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर उपलब्ध है।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments