NHM MP Recruitment 2021: सीएचओ के हजारों पदों के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट कल, फटाफट करें अप्लाई


NHM MP Recruitment 2021: मध्य प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ( एनएचएमब) के अंतर्गत कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर ( CHO ) के 2850 पदों पर भर्ती के लिए 13 मई 2021 को अधिसूचना जारी की थी। अधिसूचना के मुताबिक इन पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। सीएचओ के हजारों पदों पद भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तिथि कल यानि 31 मई 2021 है। हेल्थ सेक्टर में सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक युवाओं को चाहिए कि वे इंतजार न करें और आधिकारिक वेबसाइट nhmmp.gov.in या sams.co.in/ पर जाकर फटाफट आवेदन कर दें। ध्यान रखें आवेदन की प्रक्रिया 17 मई से जारी है और 31 मई तक अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट करने की आखिरी तिथि है।

Read More: ASRB NET ARS STO Prelims Exam 2021 Postponed: एएसआरबी कंबाइंड प्रीलिम्स परीक्षा स्थगित, पढ़ें डिटेल

शैक्षिक योग्यता

किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से नर्सिंग में बीएससी या पोस्ट बेसिक बीएससी ( नर्सिंग ) या जीएनएम या बीएएमएस पास युवा इस पद के लिए आवेदन के पात्र माने जाएंगे। उम्मीदवार की आयु 1 मई 2021 को 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़े वर्गों, शारीरिक रूप से दिव्यांग तथा महिला उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट का प्रावधान किया गया है। सीएचओ पद के चयनित युवाओं को 25 हजार रुपए प्रतिमाह का मानदेय दिया जाएगा। साथ ही कार्य आधारित अधिकतम 15 हजार रुपए प्रतिमाह की प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी।

NHM MP Recruitment 2021: कैसे करें आवेदन

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट nhmmp.gov.in या sams.co.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार कल, 31 मई 2021 तक अपना आवेदन जमा करा सकते हैं।

Read More: GPSC Civil Service Result 2021 Out: गुजरात सिविल सेवा प्रीलिम्स का रिजल्ट जारी, यहां से करें चेक

Web title: NHM MP Recruitment 2021 For CHO Post Apply Till 31 May 30, 2021


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments