NHPC Recruitment 2021: आईटीआई डिप्लोमाधारी युवाओं के लिए सुनहरा मौका, जल्द करें अप्लाई


NHPC Recruitment 2021: नेशनल हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कॉर्पोरेशन (NHPC) ने दसवीं पास और आईटीआई डिप्लोमाधारी युवाओं के लिए रिक्तियां निकाली हैं। इस भर्ती के जरिए ट्रेड अप्रेंटिस के रिक्त पदों को भरा जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 25 मई 2021 तक निर्धारित आवेदन प्रारूप के माध्यम से नेशनल हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कॉरपोरेशन (NHPC) की आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पूर्व पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए NHPC Jobs Notification अवश्य पढ़ें।

Click Here For Official Notification

उड़ी पावर स्टेशन (480 मेगावाट) एनएचपीसी लिमिटेड के लिए जो जम्मू और कश्मीर के निवासी हैं, वे नीचे दिए गए ट्रेडों / विषयों से संबंधित अप्रेंटिस के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Read More: क्लर्क, पटवारी और शिक्षक सहित अन्य के हजारों पदों पर निकली नौकरियां, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

महत्वपूर्ण तिथि:
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 25 मई 2021

रिक्तियों का विवरण
कुल पदों की संख्या - 19 पद
इलेक्ट्रीशियन - 10 पद
प्लम्बर - 02 पद
फिटर - 02 पद
सचिवालय सहायक - 04 पद
बढ़ई - 01 पद

Read More: टेक्निकल और नॉन टेक्निकल स्टाफ के रिक्त पदों पर निकली सीधी भर्ती, यहां से करें अप्लाई

पात्रता
उक्त पदों पर Jobs के लिए आवेदक का मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है। साथ ही संबंधित पद के लिए उस ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा भी होना चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो आवेदक की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु सीमा की गणना 25 मई 2021 के अनुसार की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

Read More: जेल प्रहरी के पदों पर निकली सीधी भर्ती, 12वीं पास युवा जल्द करें अप्लाई

ऐसे करें अप्लाई
इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 25 मई 2021 तक निर्धारित प्रारूप के माध्यम से नेशनल हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कॉरपोरेशन (NHPC) की आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं। अप्रेंटिस पद के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवार के पास एक वैध आधार नंबर, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी होनी चाहिए। उम्मीदवारों को https://apprenticeshipindia.org पर खुद को रजिस्टर्ड करना जरुरी है। रजिस्ट्रेशन पश्चात इस पोर्टल के माध्यम से आवेदन करना चाहिए। उम्मीदवार को पोर्टल पर पंजीकरण / आवेदन पत्र का प्रिंट आउट लेना होगा और शैक्षणिक योग्यता, आईटीआई मार्क शीट और प्रमाण पत्र, डोमिसाइल सर्टिफिकेट, आधार कार्ड की कॉपी, पैन कार्ड आदि सभी सेल्फ अटेस्टेड प्रमाण पत्रों के साथ स्पीड पोस्ट द्वारा NHPC कार्यालय के पते पर भेजना होगा।

Web Title: Sarkari Result: NHPC Recruitment 2021 For 10th Pass ITI Jobs


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments