SBI clerk recruitment exam 2021: एसबीआई क्लर्क की प्रीलिम्स परीक्षा स्थगित, जल्द हो सकता है नई तारीख का ऐलान


SBI clerk recruitment exam 2021: कोरोना महामारी के चलते भारतीय स्टेट बैंक ने क्लर्क के 5237 पदों पर जून 2021 में प्रस्तावित प्रारंभिक परीक्षा स्थगित कर दी है। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर डिटेल जानकारी हासिल कर सकते हैं। नई परीक्षा तिथि की घोषणा जल्द होने की उम्मीद है। बता दें कि SBI क्लर्क जूनियर एसोसिएट्स की मुख्य परीक्षा 31 जुलाई, 2021 को आयोजित होने वाली है।

SBI Clerk Exam 2021

SBI Clerk Exam 2021 के तहत 5237 पदों पर देशभर के विभिन्न राज्यों में स्थित एसबीआई बैंकों में क्लेरिकल कैडर के जूनियर एसोसिएट पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। एसबीआई की नोटिस में कहा गया है कि कोविड-19 महामारी को देखते हुए अगले आदेश तक जून में प्रस्तावित एसबीआई प्री परीक्षा स्थगित की जाती है। परीक्षा के लिए स्थिति नियंत्रण में होने पर नई तारीख की घोषणा की जाएगी। इस भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा मेन एग्जाम 31 जुलाई 2021 में आयोजित होनी है। इस भर्ती के लिए सबसे पहले ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा होगी। इसमें पास उम्मीदवारों को ऑनलाइन मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। मुख्य परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार को स्थानीय भाषा के टेस्ट से गुजरना होगा।

मेरिट लिस्ट मुख्य परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर बनेगी

एसबीआई ( SBI ) चयन प्रक्रिया के तहत फाइनल मेरिट लिस्ट ( Merit List ) मुख्य परीक्षा ( मेन एग्जाम ) में प्राप्त अंकों के आधार पर बनेगी। प्रीलिम्स एग्जाम महज क्वालिफाइंग होगा। प्रोविजनल चयन के बाद स्थानीय भाषा का टेस्ट होगा। नियुक्ति तब मिलेगी जब लेंग्वेज टेस्ट में योग्य उम्मीदवार पास होंगे। लेकिन जिन उम्मीदवारों ने 10वीं या 12वीं स्तर पर स्थानीय भाषा बतौर विषय पढ़ी होगी, उनका लैंग्वेज टेस्ट नहीं लिया जाएगा।

Web Title: sbi clerk recruitment exam 2021 postponed due to covid 19


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments