UPSC IAS Exam 2021 Postponed: सिविल सर्विस प्रीलिम्‍स परीक्षा स्‍थगित, यहां से चेक करें डिटेल


UPSC IAS Exam 2021 Postponed: देशभर में जारी कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच संघ लोक सेवा आयोग ( UPSC ) ने सिविल सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा 2021 स्थगित कर दी है। यह परीक्षा 27 जून, 2021 को होने वाली थी। यूपीएससी ने बेकाबू कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है। इस बारे में यूपीएससी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर नोटिस जारी की है। परीक्षा अब 10 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी।

Read More: South Central Railway Recruitment 2021: नर्सिंग अधीक्षक और लैब असिस्टेंट सहित अन्य पदों पर निकली वैकेंसी, यहां से करें अप्लाई

यूपीएससी ने आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस जारी की
सिविल सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा 2021 में शामिल होने के लिए जिन उम्‍मीदवारों ने अप्‍लाई किया है, वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डिटेल जानकारी हासिल कर सकते हैं। यूपीएससी ( Union Public Service Commission ) की ओर से जारी नोटिस के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2021 को स्थगित किया गया है। 27 जून, 2021 को आयोजित होने वाली परीक्षा अब 10 अक्टूबर, 2021 को आयोजित की जाएगी।

Read More: Greater Chennai City Urban Health Mission Recruitment 2021: ट्रेनी चिकित्सा अधिकारी के सैकड़ों पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

यूपीएससी ने आवेदकों से की इस बात की अपील

बता दें कि सोशल मीडिया पर यूपीएससी की छात्र लंबे समय से परीक्षा स्‍थगित करने की मांग कर रहे थे। साल 2020 में भी कोरोना संक्रमण के खतरे के चलते सिविल सर्विस एग्‍जाम 31 मई से स्‍थगित कर 04 अक्‍टूबर 2020 को आयोजित किया गया था। आयोग इससे पहले कंबाइंड मेडिकल एग्‍जाम और अन्‍य परीक्षाएं भी स्‍थगित कर चुका है। जिन छात्रों ने एग्‍जाम में शामिल होने के लिए आवेदन किया है, वे ताजा अपडेट के लिए यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in चेक करते रहें।

Read More: BEL Recruitment 2021: बीईएल में ट्रेनी इंजीनियरों के पदों पर निकली वैकेंसी, फटाफट करें अप्लाई

Web Title: upsc postponed civil services preliminary examination 2021


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments