दिल्ली सरकार की ओर से मेडिकल असिस्टेंट के 5000 पदों पर भर्ती की हुई घोषणा, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया एलान


दिल्ली में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की जंग लड़ने के बाद अब सरकार तीसरी लहर से लड़ने के लिए योजनाएं बना रही हैं। इसके तहत अब सरकार मेडिकल असिस्टेंट के 5 हजार पदों पर नियुक्तियां करने जा रही है। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया कल यानि की 17 जून 2021 से शुरू होने वाली है। यह जानकारी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक लाइव प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी है।

Read More:- Indian Railway Recruitment 2021: 10th, 12th पास युवाओं के लिए भारतीय रेलवे ने निकाली बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

 

दिल्ली सरकार की ओर से 5000 कम्युनिटी नर्सिंग असिस्टेंट या मेडिकल असिस्टेंट के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। सीएम ने कहा कि यह भर्ती पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर होगी। वहीं इच्छुक और योग्य उम्मीदवार दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर अधिक जानकारी के लिए जांच कर सकते हैं।

मेडिकल असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने लिए उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। और इन पदों के लिए वे ही उममीदवार आवेदन कर सकते है जिसने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कक्षा 12 की परीक्षा उत्तीर्ण की हो। इसके साथ ही चयनित उम्मीदवारों को गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय द्वारा प्रशिक्षित किया जाएगा। इन 5000 असिस्टेंट को 28 जून, 2021 से शुरू होने वाले 500 के बैचों में से प्रत्येक में 2 सप्ताह का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

इन पदों के लिए दिल्ली सरकार ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करेगी। वहीं योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अधिसूचना के बारे में अधिक अपडेट के लिए दिल्ली सरकार की आधिकारिक साइट पर जाकर देख सकते हैं।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments