BCECEB Bihar Health Department Recruitment 2021: सीनियर रेजिडेंट और ट्यूटर के हजारों पदों पर निकली वैकेंसी,  यहां से करें अप्लाई


BCECEB Bihar Health Department Recruitment 2021: हेल्थ सेक्टर में नौकरी की तलाश में जुटे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। स्वास्थ्य विभाग ने बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कॉम्पिटिटिव एग्जाम बोर्ड की ओर से बंपर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की हैं। अधिसूचना के मुताबिक BCECEB सीनियर रेजिडेंट और ट्यूटर के 1797 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया कल यानि 7 जून 2021 से शुरू हो जाएंगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 20 जून 2021 तक का उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कॉन्पिटिटिव एग्जाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार डिटेल जानकारी वेबसाइट पर जाकर हासिल कर सकते हैं।

Read More: BIS Recruitment 2021: साइंटिस्ट के पदों पर निकली भर्ती, 25 जून तक करें अप्लाई

इन लोगों को माना जाएगा योग्य उम्मीदवार

बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कॉन्पिटिटिव एग्जाम बोर्ड ( Bihar Combined Entrance Competitive Exam Board ) की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी है संस्थान से मेडिकल साइंस में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही पोस्ट ग्रेजुएशन डिप्लोमा इंडियन मेडिकल काउंसिल की ओर से प्रमाणित होने चाहिए। वही जनरल कैटेगरी के पुरुष उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 37 साल होनी चाहिए जबकि जनरल केटेगरी की महिला और ओबीसी महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों की उम्र 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। एससी एसटी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 42 साल तय की गई हैं।

कैसे करें आवेदन?

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 7 जून 2021 से आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कॉम्पिटिटिव एग्जाम बोर्ड ( BCECEB ) की आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी अपना आवेदन के साथ जरूरी दस्तावेज, फोटो, फीस और खुद का सिग्नेचर भी अपलोड करें। आवेदन करने के बाद उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट कॉपी अपने पास रख लें।

Bihar Health Department Recruitment 2021

महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन शुरू होने की तारीख 7 जून 2021

आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 20 जून 2021

एप्लीकेशन फीस जमा करने की आखिरी तारीख 21 जून 2021

एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार करने के लिए 22 जून से 23 जून तक।

कुल पदों की संख्या 1797

Read More: RPSC RAS Interview 2018: आरएएस साक्षात्कार की तिथि तय, यहां से जानें नई तरीख

WEb Title: BCECEB Bihar Health Department Recruitment 2021 Notification Released


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments