Bihar Teachers Recruitment 2021: बिहार में जल्द शुरू होगी शिक्षकों की बंपर भर्ती , किया जाएगा शिक्षकों की कमी को दूर


Bihar Teachers Recruitment 2021: बिहार में रहने वाले युवा यदि टीचिंग फील्ड में जॉब ढूंढ रहे हैं तो उन्हे जल्द ही मिलने वाला है सुनहरा मौका। दरअसल राज्य में जल्द ही प्राइमरी और अपरप्राइमरी स्कूलों में शिक्षकों के लिए बंपर भर्ती की जाने वाली है। क्योंकि इस राज्य में शिक्षकों के खाली पड़े पदों की जानकारी एकत्र की जा रही है। शिक्षा विभाग ने सभी शिक्षा अधिकारियों को शिक्षकों के खाली पड़े पदों के डाटा इकट्ठा करने के निर्देश दिए हैं। विषयवार रिक्त पदों की लिस्ट सामने आते ही शिक्षा विभाग इन पदों को भरने के लिए प्रक्रिया को तेजी से आगे बढ़ाएगा।

Read More:- Haryana Board 12th Exam 2021: CBSE-ICSE के बाद हरियाणा राज्य सरकार ने भी रद्द की 12वीं की बोर्ड परीक्षा

बताया जा रहा है कि बिहार राज्य में शिक्षकों की भारी कमी है। कई स्कूल तो ऐसे भी हैं, जहां पर कई विषय के लिए एक भी टीचर नहीं हैं। जिसकी वजह से बच्चों की पढ़ाई नही हो पा रही है। शिक्षा विभाग ने इसी कमी को दुर करने के लिए रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया तेज कर दी है।

Read More:-HAL Recruitment 2021: 12वीं पास युवाओं के लिए ट्रेड अपरेंटिस के पदों पर निकली भर्ती, चेक करें डिटेल्स

इस संबंध में डीईओ संजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया है कि अब स्कूलों में शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए तेजी से काम शुरी किया जा रहा है। अभी इस बात की जांच कर रहे है कि किन-किन स्कूलों में किस विषय में कितने पद खाली हैं। इस संबंध में जानकारी मिलने के बाद ही रिक्त पदों को शिक्षक नियोजन प्रक्रिया के माध्यम से भरा जाएगा।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments