HPPSC Recruitment 2021: प्रोसेस इंजीनियर और कंप्यूटर प्रोग्रामर के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई


HPPSC Recruitment 2021 Notification: हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने प्रोसेस इंजीनियर और कंप्यूटर प्रोग्रामर के पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नियत तिथि तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 08 जुलाई 2021 निर्धारित की गई है। पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें। विस्तृत अधिसूचना patrika.com के पेज पर भी दी गई है।

Click Here For Official Notification-1

Click Here For Official Notification-2

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 08 जुलाई 2021
शुल्क की अंतिम तिथि: 08 जुलाई 2021

Read More: 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली सीधी भर्ती, आवेदन प्रक्रिया जल्द होगी शुरू

रिक्तियों का विवरण
प्रोसेस इंजीनियर-05
कंप्यूटर प्रोग्रामर-01

Read More: हाईकोर्ट में DLOA के रिक्त पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, यहां पढ़ें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

शैक्षणिक योग्यता
प्रोसेस इंजीनियर पद के लिए आवेदक का केंद्र / राज्य सरकार / एआईसीटीई द्वारा विधिवत मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से पर्यावरण इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री के साथ किसी भी इंजीनियरिंग स्ट्रीम में बी.ई. / बी.टेक डिग्री होनी चाहिए।
हिमाचल प्रदेश / केंद्र सरकार द्वारा विधिवत मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय / संस्थान से निम्नलिखित स्ट्रीम में कंप्यूटर प्रोग्रामर-डिग्री कोर्स: -
बी.ई./बी.टेक (डिग्री पाठ्यक्रम के अनिवार्य विषय के रूप में प्रोग्रामिंग के साथ कंप्यूटर विज्ञान/इंजीनियरिंग सूचना प्रौद्योगिकी)/एमसीए/'बी' या नाइलिट का 'सी' स्तर का पाठ्यक्रम, या कंप्यूटर विज्ञान में मास्टर डिग्री या सूचना प्रौद्योगिकी में मास्टर डिग्री।

HPPSC Recruitment 2021

ऐसे करें अप्लाई
इस Govt Jobs के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) की आधिकारिक वेबसाइट -http://www.hppsc.hp.gov.in/hppsc पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 08 जुलाई 2021 है।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments