Indian Army Soldier GD Recruitment 2021: महिलाओं के लिए सेना में जीडी के पदों पर निकली भर्ती, यहां से करें अप्लाई


Indian Army Soldier GD Recruitment 2021: भारतीय सेना से जुड़कर काम करने के इच्छुक महिलाओं के एक अच्छी खबर है। भारतीय सेना सैनिक जनरल ड्यूटी (महिला सैन्य पुलिस) की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। अधिसूचना के मुताबिक योग्य और इच्छुक महिलाएं भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकती हैं। ध्यान रखें आवेदन की अंतिम तारीख 20 जुलाई 2021 है। भारतीय सेना महिला सोल्जर के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों का 10वीं कक्षा पास होना जरूरी है। साथ ही उम्मीदवार की जन्म तिथि उम्र 01 अक्टूबर 2000 से 01 अप्रैल 2004 के बीच होनी चाहिए।

इन पदों के लिए भारतीय सेना ( Indian Army ) अंबाला, लखनऊ, जबलपुर, बेलगाम, पुणे और शिलांग में भर्ती रैलियों का आयोजन करेगी। रैली के लिए प्रवेश पत्र पंजीकृत ई-मेल के माध्यम से भेजे जाएंगे। उम्मीदवारों को उनके गृह जिलों के आधार पर स्थान आवंटित किया जाएगा। भर्ती रैली का अंतिम स्थान और तारीख एडमिट कार्ड पर दी जाएगी।

Read More: PSSSB Exam 2021: लॉ क्लर्क और पटवारी सहित अन्य पदों के लिए जुलाई में होगी परीक्षा, यहां से डिटेल्स करें चेक

Indian Army Soldier GD Recruitment 2021

महत्वपूर्ण तिथियां:

आवेदन की प्रारंभिक तिथि 06 जुलाई 2021

आवेदन की अंतिम तिथि 20 जुलाई 2021

पद का नाम - सोल्जर जनरल ड्यूटी (महिला सैन्य पुलिस)

पदों की कुल संख्या - 100

शैक्षिक योग्यता

10वीं/मैट्रिक कुल मिलाकर 45% अंकों के साथ पास होना जरूरी है। साथ ही प्रत्येक विषय में 33% अंक होना आवश्यक। या फिर इसके समकक्ष योग्यता। महिला उम्मीदवार की हाईट 152 सेंटीमीटर और वजन सेना के चिकित्सा मानकों के अनुरूप हो। आयु साढ़े 17 से 21 वर्ष के बीच में होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

भारतीय सेना द्वारा छह अलग-अलग जगहों पर रैलियां की जा रही हैं। प्रत्येक स्थान राज्यों की भौगोलिक निकटता के आधार पर रैली स्थल के लिए राज्यों के एक समूह के उम्मीदवारों को पूरा कर रहा है। प्रत्येक रैली स्थान के लिए एक अलग मेरिट सूची और आरक्षित सूची तैयार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें?

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 06 जून 2021 से 20 जुलाई 2021 तक भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकती हैं। इसके लिए सबसे पहले उम्मीदवार को सेना की आधिकारिक वेबसाइट पा जाना होगा। उसके बाद संबंधित बटन पर क्लिक कर जरूरी क्रेडेंशियल भरने होंगे। सभी जानकारी दर्ज करने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें। ध्यान रखें आवेदन पत्र की एक प्रिंट कॉपी अपने पास रख लें।

Read More: RPSC Recruitment 2021: सहायक प्रोफेसर के 918 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

Web Title: Indian Army Soldier women Military police Recruitment Notification 2021


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments