Indian Coast Guard Recruitment 2021: भारतीय तटरक्षक बल में नाविक जीडी और यांत्रिक के पदों पर निकली भर्ती, आवेदन जल्द होंगे शुरू


Indian Coast Guard Recruitment 2021: इंडियन कोस्ट गार्ड ने नाविक जीडी और यांत्रिक के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 350 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इच्छुक और योग्य उमीदवार नियत तिथि तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया इंडियन कोस्ट गार्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर 02 जुलाई से शुरू होगी।

Click Here For Official Notification

इंडियन कोस्ट गार्ड में नाविक सामान्य ड्यूटी, नाविक डोमेस्टिक ब्रांच और यांत्रिक के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 जुलाई 2021 निर्धारित की गई है। आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरते समय कोई सावधानी बरतें क्योंकि एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार का मौका नहीं दिया जाएगा। त्रुटि वाले आवेदनों को निरस्त कर दिया जाएगा।

Read More: यूपीएससी एनडीए-2 परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें अप्लाई

रिक्तियों का विवरण
कुल पदों की संख्या - 350 पद
नाविक जनरल ड्यूटी - 260 पद
नाविक डीबी - 50 पद
यांत्रिक मैकेनिकल - 20 पद
यांत्रिकी इलेक्ट्रिकल - 13 पद
यांत्रिक इलेक्ट्रॉनिक्स - 7 पद

Read More: राजस्थान पुलिस एसआई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां से करें अप्लाई

पात्रता
Indian Navy Govt Jobs में नाविक जनरल ड्यूटी के पद पर आवेदन हेतु उम्मीदवार का मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से फिजिक्स और मैथ विषय के साथ इंटरमीडिएट पास होना अनिवार्य है। वही नाविक डीबी के पद पर आवेदन हेतु आवेदक का न्यूनतम दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना जरुरी है। यांत्रिक के पदों पर आवेदन हेतु उम्मीदवारों को 10 वीं पास और संबंधित ट्रेड मे डिप्लोमा होना जरुरी है।

आयु सीमा
आवेदन की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से अधिकतम आयु 22 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना जरूर पढ़ें। आधिकारिक नोटिफिकेशन का डाइरेक्ट लिंक patrika.com के पेज पर भी दिया गया है।

Web Title: Latest Jobs: Indian Coast Guard Recruitment 2021 Notification


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments