REET 2021 date : राजस्थान रीट परीक्षा की डेटशीट जल्द होगी जारी, जानें अभ्यर्थी कब कर सकेंगे आवेदन


REET 2021 Exam Date: काफी लंबे समय से लाखों अभ्यर्थियों को रीट परीक्षा 2021 की नई तारीख के घोषित होने का इंतजार था। इससे पहले इस परीक्षा की तीथि 20 जून 2021 निर्धारित की गई थी, जिसे कोरोना के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था जिसके बाद से राज्य सरकार की ओर से इसके लिए कोई फैसला नहीं किया गया है। वहीं संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही एक या दो दिनों के अंदर इस परीक्षा तिथि का ऐलान किया जा सकता है।

बता दें कि काफी लंबे समय से रीट 2021 के उम्‍मीदवार इस परीक्षा की तारीख की घोषणा करने की मांग कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ पदों की संख्‍या में बढ़ोतरी को लेकर भी मांग उठ रही है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि आज या कल रीट परीक्षा की तिथि की घोषणा की जा सकती है। बता दें कि पहले इस परीक्षा की तिथि 25 अप्रैल 2021 निर्धारित की गई थी, जिसे बाद में 20 जून किया गया था। अभी तक इस परीक्षा की तिथि का ऐलान नहीं किया गया है।

बोर्ड परीक्षाएं रद्द

वहीं राज्य में 10वीं और 12वीं की स्थगित बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है. दोनों कक्षाओं के विद्यार्थियों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर पास किया जाएगा. वहीं कई राज्यों में भी 12वीं बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 20 फरवरी 2021 निर्धारित की गई थी। इस परीक्षा के जरिए राज्य में 31 हजार शिक्षकों के पदों को भरा जाना है।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments