UP Police SI Recruitment 2021: यूपी पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी मौका, यहां से करें अप्लाई


UP Police SI 2021: सरकारी नौकरी का इतंजार कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खबर है। कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने सब इंस्‍पेक्‍टर (SI)के 9,534 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। जिसकी अंतिम तिथि आज यानि की 15 मई को समाप्त होने जा रही है। जिन आवेदको ने अभी तक किसी कारण वश आवेदन नही किया है तो उनके पास आज आखिरी मौका है। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 जून है। ऐसे में वो जल्द से जल्द UPPRPB की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यूपी पुलिस में एसआई भर्ती 2021 के लिए 9534 पदों पर भर्ती की जानी हैं।

Read More:- NBEMS recruitment 2021: असिस्टेंट, अकाउंटेंट सहित 42 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू , जानिए पूरी डिटेल्स

दो बार बढ़ चुकी है लास्ट डेट

बता दें कि UP Police SI के आवेदन की तीथि को दो बार बढ़ाया जा चुका है। इससे पहले आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 30 अप्रैल से 30 मई तक की गई थी। फिर इसे बढ़ाकर 15 जून कर दिया गया था।

रिक्तियों का विवरण

कुल पदों की संख्या –

9534 पद

नागरिक पुलिस में 9027 पद

प्लाटून कमांडर पीएसी - 484 पद

अग्निशमन द्वितीय अधिकारी - 23 पद

Read More:- MP Police Constable Exam 2021 : जल्द जारी हो सकती है कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तिथि,पढ़ें पूरी डिटेल्स

शैक्षणिक योग्यताः-

नागरिक पुलिस व प्लाटून कमांडर पीएसी में एसआई पद के लिए आवेदक का किसी भी विषय में स्नातक उत्तीर्ण होना जरुरी है। वहीं अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के लिए उम्मीदवार का साइंस में ग्रेजुएट होना जरुरी है।

आयु सीमा

आवेदक की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से अधिकतम 28 वर्ष निर्धारित की गई है। आवेदक का जन्म 1 जुलाई 1993 से पहले व 1 जुलाई 2000 के बीच हुआ हो। राज्य सरकार के नियमों के मुताबिक आरक्षित वर्ग को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Read More:-SBI SCO Recruitment 2021: फायर इंजीनियर के पदों पर निकली भर्ती, फटाफट करें अप्लाई


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments